विज्ञापन

मशहूर मराठी लेखक पर रेप के आरोप

सतारा/एजेंसी Updated Tue, 26 Mar 2013 09:36 PM IST
विज्ञापन
noted marathi author laxman mane booked for rape
ख़बर सुनें
पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित जाने-माने मराठी लेखक लक्ष्मण माने के खिलाफ तीन दलित महिलाओं के साथ रेप करने का मामला दर्ज किया गया है।
विज्ञापन
पुलिस के अनुसार 63 वर्षीय सामाजिक कार्यकर्ता और लेखक के खिलाफ जिन महिलाओं ने अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई है, वह जाकतवाड़ी स्थित आदिवासी बच्चों के स्कूल ‘आश्रम शाला’ में खाना पकाने का काम करती हैं।

इन तीनों ने अपनी शिकायत में कहा है कि माने ने स्कूल में उनकी नौकरी पक्की करने का झांसा देकर उनके साथ दुष्कर्म किया।

हालांकि माने के बेटे और पूर्व विधायक भाई ने इन सभी आरोपों को अपने पिता के खिलाफ साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि स्कूल के कुछ लोग उन्हें झूठे आरोप में फंसाना चाहते हैं।

इस बीच शिवसेना, भाजपा और अन्य राजनीतिक पार्टियों की लोकल यूनिट ने उनसे पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग की है।

सतारा तालुका पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर श्रीरंग लांघे ने बताया कि इन महिलाओं ने सोमवार रात को पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद माने के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई।

सभी महिलाएं विवाहित हैं और इनकी उम्र करीब 30 से 35 वर्ष के बीच है। इन महिलाओं का आरोप है कि माने ने स्कूल में उनकी नौकरी पक्की करने का झांसा देकर उनके साथ यौन उत्पीड़न किया।

शिकायत के मुताबिक माने ने वर्ष 2003 से 2010 के बीच स्कूल में, सतारा स्थित अपने निवास और पुणे के एक गेस्ट हाउस में इन महिलाओं का शारीरिक शोषण किया।

लांघे ने कहा कि हम लेखक के घर और अन्य ठिकानों पर गए। मगर अभी तक हम उन्हें तलाश नहीं कर पाए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे ने कहा कि माने के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (रेप) के तहत तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं और उनकी तलाश के लिए पुलिस टीम को भेज दिया गया है।

लक्ष्मण माने की पत्नी शशिताई ने भी आरोपों को बकवास करार देते हुए कहा, ‘पुलिस ने मेरे पति को झूठे केस में फंसाया है। यह उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश है।’ माने को 1981 में साहित्य अकादमी और 2009 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us