गोरखपुर में सपा पर गरजे मोदी, क्या-क्या कहा?

ब्यूरो/ अमर उजाला, गोरखपुर Updated Thu, 23 Jan 2014 04:46 PM IST
narendra modi rally in gorakhpur
गोरखपुर रैली में भाजपा के प्रधानमंत्री पद उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा।

3.23 नेताजी सुभाष चंद बोस ने कहा था- तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हे आजादी दूंगा। भाइयों-बहनों आप मुझे 60 महीने दीजिए, मैं आपको सुखचैन की नींद दूंगा।

3.18 ये देश गरीब नहीं है। वोट बैंक के लिए अमीर देश को गरीब बनाया गया है।

3.17 मोदी ने सुझाया- खेती को तीन हिस्सों में बांटे। एक तिहाई पारंपरिक खेती हो। एक तिहाई पशुपालन हो और एक तिहाई में खतों के किनारें पर पेड़ लगाएं। लेकिन इसके लिए सही नेतृत्व चाहिए।

3.15 मोदी बोले- विषय व्यवस्‍था का होता है। लेकिन यूपी में समय पर एग्जाम नहीं हो पाते, जिससे युवाओं का अमूल्य समय बर्बाद होता है।

3.14 यहां से किसान गुजरात जाएं और देखें कि गन्ने के किसानों और चीनी मिलों में कितना बढ़िया तालमेल है।

3.12 आज‌ किसानों को फर्टीलाइजर के लिए लाइन लगाना पड़ रहा है। लेकिन यूपी सरकार इसके कारखाने पर ताला लगाकर बैठी है।

3.11 मोदी बोले-श्वेत क्रांति से यूपी के नौजवानों को मिल सकत है रोजगार।

3.10 मोदी ने बताया- स यानी सपा, ब यानी बसपा, का यानी कांग्रेस। मोदी बोले-सबका मालिक एक।

3.09
गुजरात बनाने के लिए पसीना लगता है। नेताजी आपकी हैसियन दो-चार फीसदी में सिमट जाने की है। गुजरात की है‌सियत 10 फीसदी विकास दर की है। आप यूपी को गुजरात नहीं बना सकते है। गुजरात 8-10 साल से चैन और सद्भाव में जी रहा है।

3.08 मोदी का मुलायम पर निशाना- नेता जी ने आज मुझे ललकारा है। गुजरात बनाने के मलतब पता है, नेताजी? गुजरात बनाने के मलतब है 365 दिन बिजली, 24 घंटे बिजली, हर गांव में बिजली। नेताजी आप की हैसियत नहीं है यूपी को गुजरात बनाने की।

3.07 उत्तर प्रदेश में इतने प्राकृतिक संसाधन हैं, यहां 10 साल भी मेहनत की जाए तो यूपी गुजरात से भी आगे चला जाए।

3.06 मोदी ने पूछा- कांग्रेस को गरीबी की ‌चिंता नहीं है। कांग्रेस दलित विरोधी है।

3.05 कांग्रेस नेता कहते है 12 रुपए में खाना मिल जाता है, पांच रुपए खाना मिलता है। कंग्रेस नेताओं को पता नहीं कि गरीब सारे संकट झेलने पड़ते हैं। लेकिन दिल्‍ली और लखनऊ में सरकार को गरीबी ‌की ‌‌चिंता नहीं है।

3.01 कई दिन से उतार-चढ़ाव की तस्वीर दिखा रहा मौसम आज स्थिर है। इससे जहां शंखनाद रैली की तैयारियों में लगे भाजपा नेताओं ने राहत ली है, वहीं मोदी भी इससे गदगद नजर आ रहे हैं।

3.00
मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनावों में 4 राज्यों में मिली जीत लोकसभा चुनाव का ट्रेलर है। इन चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

2.50
मोदी ने कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस की विदाई तय कर ली है।

2.40
नरेंद्र मोदी ने कहा ‌कि यूपी की हर रैली यहां हुई मेरी पहले की रैली का रिकॉर्ड तोड़ रही है। मैं इसके लिए यूपी के नौजवानों को बधाई देता हूं। यह देश में बदलती हुई हवा का संकेत है।

2.20 भाजपा की शंखनाद रैली के लिए नरेंद्र मोदी मानबेला के रैली स्थल पर पहुंच गए। गोरखनाथ मंदिर में खास पूजा करने के बाद मोदी ने हेलीकॉप्टर से रैली स्थल की उड़ान भरी।

दोपहर करीब 1.50 बजे रैली स्थल पहुंचते ही मंच पर आकर मोदी ने हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन किया। इस बीच मानबेला के मैदान में भीड़ में भी तेजी के साथ बढ़ोत्तरी हुई।

01.35 नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंच चुके हैं। रैली स्थल पर जाने से पहले मोदी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। मोदी ने बाबा गोरखनाथ मंदिर में विशेष पूजन किया।

मोदी के लिए खास पूजा का कार्यक्रम गोरखनाथ मंदिर के 31 पुरोहितों की टीम ने कराया। इस दौरान मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह समेत अमित शाह भी मौजूद थे।

पूजन के बाद मोदी और वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने सांसद योगी आदित्यनाथ के साथ बंद कमरे में मंत्रणा शुरू कर दी। इसके बाद मंदिर परिसर में महंत अवैद्यनाथ से मुलाकात के बाद मोदी रैली स्थल की ओर रवाना होंगे।

01.27 ‌मोदी की रैली से पहले ही ट्विटर पर #NaMoInGKP ट्रेंड कर रहा है।

01.19
रैली में अब तक उम्मीद से कम भीड़ जुट पाई है। लाखों की भीड़ जुटने की उम्मीद लगा रहे भाजपा नेता उम्मीद मुताबिक भीड़ न देख सकते में हैं।

गोरखनाथ मंदिर होते हुए मोदी को दोपहर 1.30 बजे रैली स्थल पहुंचना है। दोपहर 12.45 बजे मंच और डी के आसपास लगाई गईं कुर्सियां तो भर गईं लेकिन मानबेला का विशाल मैदान नहीं भर सका।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह समेत कई बड़े भाजपा नेता मंच पर पहुंच गए। भाजपा नेताओं सुरक्षा में लगे अफसरों से लोगों की आवाजाही के लिए सभी रास्ते खोलने का आह्वान कर रहे हैं।

इस बीच रैली स्थल के ऊपर मोदी का हेलिकॉप्टर ने चक्कर लगाया।

माना जा रहा है कि मैदान में भीड़ बढ़ाने के लिए हेलिकॉप्टर ने दो दफा मैदान के ऊपर उड़ान भरी। तय कार्यक्रम अनुसार मोदी को पहले गोरखनाथ मंदिर जाना है। दोपहर 1.30 बजे मोदी को मंच पर आना है।

01.04 रैली स्थल पर पहुंचने से पहले नरेंद्र मोदी गोरखनाथ मंदिर में बाबा गोरखनाथ के दर्शन करेंगे और महंत अवेद्यनाथ से आशीर्वाद लेंगे। प्रशासन ने मोदी के आने से पहले सुरक्षा घेरा कसते हुए गोरखनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की आवाजाही रोक दी है।

सुरक्षा के चलते मंदिर के आसपास इलाके में मकर संक्रांति से शुरू हुए खिचड़ी मेले में लगी दुकानें भी बंद करा दी गईं। रैली स्थल पर पहुंचने से पहले मोदी मंदिर में बाबा गोरखनाथ के दर्शन करेंगे और महंत अवेद्यनाथ से आशीर्वाद लेंगे।

12.46 रैली स्‍थल पर 40 हजार कुर्सियों के इंतजाम किया गया है। अब तक 10 हजार लोग आ चुके हैं। लोगों के आने को क्रम जारी है।

12.30 मानबेला में हो रही भाजपा की शंखनाद रैली की तैयारियों के बीच दो लोगों को चाकू के साथ हिरासत में लिया गया है। ये दोनों रैली स्थल पर डी के करीब तक पहुंच गए थे। संदिग्ध महसूस होने पर पुलिस ने तलाशी ली दो एक के पास से चाकू मिला। पुलिस उन्हें अलग ले जाकर पूछताछ कर रही है। हिरासत में लिए गए लोग कहां के हैं, यह अभी साफ नहीं हो सका है।

11.00
मोदी की विजय शंखनाद रैली गोरखपुर में बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के पास मानबेला में हो रही है। रैली में नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कई नेता शामिल होंगे।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper