'नरेंद्र मोदी ने किया युवती से सौदा'

अमर उजाला, दिल्ली Updated Sat, 23 Nov 2013 11:32 AM IST
विज्ञापन
narendra modi congress spying woman deal

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
एक युवती की जासूसी मामले में भाजपा के पीएम पद उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस का हमला जारी है। पार्टी ने शुक्रवार को मोदी के इस्तीफे और राज्य सरकार से इस घटना का स्वत: संज्ञान लेकर जांच कराने की मांग की।
विज्ञापन

पार्टी ने दावा किया कि पूरे मामले में कानूनी घेरे से बचने के लिए मोदी ने युवती के साथ समझौता किया। इस समझौते के तहत उक्त युवती की कंपनी को गांधीनगर में करोड़ों की परियोजना आवंटित की गई।
उल्लेखनीय है कि वेब पोर्टल कोबरापोस्ट और गुलेल ने गुजरात के तत्कालीन गृह राज्यमंत्री अमित शाह पर वर्ष 2009 में ‘साहेब’ के लिए युवती की जासूसी कराने का दावा किया था। इस मुद्दे को लगातार तूल दे रही कांग्रेस का कहना है कि शाह के साहेब दरअसल गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।
पढ़ें:- अब नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को कहा घमंडी

जासूसी प्रकरण पर शुक्रवार को गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने मोदी पर हमला बोला। पार्टी प्रवक्ता मीम अफजल, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शोभा ओझा के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सिंह ने आरटीआई से मिली जानकारी के आधार पर मोदी पर कानूनी घेरे से बाहर निकलने के लिए युवती के साथ सौदा करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि इस सौदे के तहत युवती द्वारा संचालित कंपनी को करोड़ों की परियोजना आवंटित की गई। इस कंपनी में युवती के दोनों भाई निदेशक के पद पर हैं। सौदे के कारण युवती और उसके परिवार के लोग शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहते।

पढ़ें:- मोदी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

सिंह ने कहा कि चूंकि जासूसी की बात साबित हो गई है, इसलिए राज्य सरकार को स्वत: संज्ञान लेकर जांच करनी चाहिए। उन्होंने इस मामले में नैतिकता के आधार पर मोदी के इस्तीफे की मांग की। हालांकि इसके साथ ही यह भी कहा कि उन्हें मोदी से नैतिकता की उम्मीद नहीं है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us