'गुजरात पुलिस ने कराया मुजफ्फरनगर दंगा'

अमर उजाला, दिल्ली Updated Fri, 22 Nov 2013 01:26 AM IST
विज्ञापन
muzaffarnagar danga beni prasad verma gujarat police modi

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
अपने अजीबोगरीब बयानों के लिए मशहूर केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने नरेंद्र मोदी और मुलायम सिंह यादव पर बृहस्पतिवार को फिर निशाना साधा।
विज्ञापन

बेनी ने दावा किया कि मुजफ्फरनगर में सादे कपड़ों में आए गुजरात पुलिस के लोगों ने दंगा भड़काया था। उन्होंने मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी के कथित बयान का हवाला देते हुए बताया कि दंगों में जिस तरह लोगों की हत्या की गई वह स्थानीय लोगों के ट्रेंड से मेल नहीं खाता है।
उन्होंने जोर देकर कहा कि दंगे में भाजपा और सपा दोनों की मिलीभगत थी। बेनी बाबू यहीं नहीं रुके उन्होंने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की तानाशाह मुसोलिनी से तुलना की तो नरेंद्र मोदी को हिटलर जैसा करार दिया।
दिल्ली में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में बेनी प्रसाद बर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी और मुलायम सिंह यादव मिलकर उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल बनाए हुए हैं।

उन्होंने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी उनके माध्यम से उत्तर प्रदेश में अपनी सियासी योजनाओं को चला रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि मुजफ्फरनगर में जिस खाप पंचायत के बाद दंगा भड़का था उसमें गुजरात पुलिस के लोग सादे कपड़ों में शामिल थे।

हालांकि, अपने इस आरोप के समर्थन में बेनी वर्मा तमाम तर्क गढ़ते रहे लेकिन कोई भी ठोस साक्ष्य या तर्क नहीं दे सके। बेनी ने कहा कि मोदी हिटलर बनकर पूरे देश में तो मुलायम मुसोलिनी की तरह उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होना चाहते हैं।

उन्होंने दावा किया कि दोनों की मंशा पूरी नहीं होगी। बेनी ने कहा कि मियां मुसोलिनी (मुलायम सिंह) को सिर्फ कांग्रेस से खतरा है इसलिए वे भाजपा के साथ मिले हुए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव में सपा उत्तर प्रदेश में पूरी तरह साफ हो जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us