मोदी यूपी में बिगाड़ेंगे 'सबका' खेल, लगाएंगे अर्धशतक!

sachin yadav Updated Fri, 24 Jan 2014 03:08 PM IST
Modi's magic, BJP become the largest party in UP
अलग-अलग ओपिनियन पोल के मुताबिक मोदी अगले आम चुनाव में पार्टी की नैया पार लगा सकते हैं जबकि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पार्टी की किस्‍मत बदलने में नाकाम रह सकते हैं।

इंडिया टुडे ग्रुप-सी वोटर के ताजा सर्वे के मुताबिक लोकसभा चुनाव-2014 में यूपी में कांग्रेस का सफाया हो सकता है जबकि बिहार में बीजेपी को फायदा हो सकता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान में भी बीजेपी को फायदा हो सकता है।

कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले यूपी के अमे‍ठी और रायबरेली को छोड़कर पूरे सूबे में कांग्रेस की नैया डूबती दिख रही है। सर्वेक्षण के मुताबिक अगर अभी चुनाव हुए तो यूपी में कांग्रेस केवल चार सीटों तक सिमट सकती है। वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनावों में पार्टी को 21 सीटें मिली थीं।

ताजा सर्वेक्षण के मुताबिक यूपी में बीजेपी की सीटें 10 से बढ़कर 30 होने का अनुमान है। सपा को पिछली बार की 23 की तुलना में 20 सीटें मिल सकती हैं वहीं, बीएसपी की सीटें 20 से बढ़कर 24 हो सकती हैं। अमेठी में कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास से कोई खतरा नहीं है।
आगे पढ़ें

बीजेपी को मिलेगी 49 सीटें?

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls