बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

ममता बोलीं, समाचार प्रदूषण फैला रहा मीडिया का एक वर्ग

कोलकाता/एजेंसी Updated Tue, 16 Oct 2012 12:28 AM IST
विज्ञापन
mamta says, a section of the news media is spreading news pollution

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मीडिया विशेषकर इलेक्ट्रॉनिक न्यूज चैनलों पर राज्य सरकार की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। बनर्जी ने सोमवार को यहां कहा कि मीडिया का एक वर्ग राज्य सरकार को निशाना बनाने के लिए प्रशासन की छवि खराब करने पर तुले हैं।
विज्ञापन


इसके लिए गलत नकारात्मक खबरों और अफवाहों का सहारा लिया जा रहा है। यहां तक कि वे (न्यूज चैनल) मेरे बयान को भी तोड़ मरोड़कर पेश कर रहे हैं। यहां एक विशेष पूजा समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने यह बातें कहीं। ममता ने कहा कि मीडिया का एक वर्ग तथ्यों को दबाकर ‘समाचार प्रदूषण’ फैला रहा है।


सीएम के अनुसार हर दिन बलात्कार की घटनाओं को इस तरह हाईलाइट किया जा रहा है जैसे पूरा राज्य बलात्कारियों की भूमि बन गया हो। इन लोगों द्वारा बलात्कार की घटनाओं को महिमामंडित किया जा रहा है, जिसे जनता कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। मैं साफ कर देना चाहती हूं कि नकारात्मक पत्रकारिता केवल बर्बाद करती है, अब सकारात्मक पत्रकारिता करने का वक्त आ गया है।

मुख्यमंत्री ने साथ ही मीडिया पर व्यापारिक हितों को ज्यादा तवज्जो देने का आरोप भी लगाया। सरकार पर नियंत्रण करने की कोशिश करने वालों को चेतावनी देते हुए ममता ने कहा कि मैं ऐसे लोगों को राजनीति में उतरने और सरकार चलाकर दिखाने की चुनौती देती हूं। ममता ने कहा कि मीडिया सरकार के अच्छे पक्ष को दिखाने की बजाय नकारात्मक छवि पेश कर राज्य की संस्कृति को बर्बाद करने पर तुला है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us