राजद और कांग्रेस से मिलकर चुनाव लड़ेगी पासवान की पार्टी

एजेंसी/नई दिल्ली Updated Thu, 30 Jan 2014 08:31 PM IST
LJP to contest polls along with RJD Congress
रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में राष्ट्रीय जनता और कांग्रेस के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी। तीनों पार्टियां अब सीटों के बंटवारे पर विचार-विमर्श करेंगी।

पासवान ने नए गठजोड़ का ऐलान करते हुए मीडिया की उन अटकलों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि उनकी पार्टी चुनाव में घाटा होने की आशंका से राष्ट्रीय जनता दल से गठजो़ड़ नहीं करना चाहती थी।

हालांकि पहले उन्होंने कहा था कि पार्टी के अंदर इस सिलसिले में सहमति नहीं थी कि राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठजोड़ किया जाए या जनता दल यूनाइटेड के साथ। लेकिन उन्होंने यह फैसला कांग्रेस पर छोड़ दिया था।

कांग्रेस जिधर जाती लोक जनशक्ति पार्टी भी उसी की राह पकड़ती। अब इस बात की संभावना जताई जा रही है राष्ट्रीय जनता दल, लोक जनशक्ति पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन भाजपा जैसी सांप्रदायिक ताकत को क़ड़ी टक्कर दे सकता है।

उन्होंने चुनावी गठबंधन पर विचार-विमर्श करने के लिए बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। सोनिया से एक महीने के भीतर उनकी यह दूसरी मुलाकात थी।

लोक जनशक्ति पार्टी इस बार बिहार में दस सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। वर्ष 2009 में यह 12 सीटों पर लड़ी थी। सभी सीटों पर उसे हार मिली थी। लेकिन दस सीटों पर उसके उम्मीदवार दूसरे स्थान पर थे।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls