‘हिट एंड रन’ की नीति पर चल रहे हैं केजरीवाल: भाजपा

नई दिल्ली/अमर उजाला ब्यूरो Updated Wed, 17 Oct 2012 01:45 AM IST
Kejriwal is running on "Hit and run" policy says BJP
रॉबर्ट वाड्रा और सलमान खुर्शीद के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अरविंद केजरीवाल की ओर से बुधवार को भाजपा नेता के बारे में किए जाने वाले खुलासे को लेकर पार्टी में सियासी गहमागहमी बढ़ गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने केजरीवाल को पहले ही नसीहत दे डाली है।

जेटली ने कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चला रहे लोगों को खुद भी ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि उनकी विश्वसनीयता भी दांव पर लगी है। जेटली ने कहा कि लोकप्रियता के लिए सच्चाई का बलिदान नहीं होना चाहिए। बहरहाल, केजरीवाल के कदम पर भाजपा लगातार निगाह रखे हुए है। पार्टी मान रही है कि केजरीवाल ‘हिट और रन’ की थ्योरी पर चल रहे हैं और यह नीति लंबे समय तक कारगर साबित नहीं हो सकती।

वे एक मुद्दा उठाकर दूसरे के पीछे लग जा रहे हैं। पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने केजरीवाल के ऐलान पर कहा कि भाजपा पिछले 60 साल से मैदान में है और इसी तपस्या के फल से पार्टी का आज वजूद है। इसलिए कोई आज हमें कुछ कहे तो उसका जवाब देना उचित नहीं है।

पार्टी का मानना है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों से समान दूरी दिखाने के उद्देश्य से ही केजरीवाल ने यह ऐलान किया है, जबकि पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी के खिलाफ कोई ठोस मामला नही होगा। दो-तीन मामलों पर भाजपा सोच रही है। एक महाराष्ट्र का सिंचाई घोटला है, जिसमें अंजलि दमानिया ने गडकरी पर उगली उठाई थी। इस मामले में गडकरी पहले ही दमानिया के खिलाफ मानहानि का नोटिस दे चुके हैं।

पार्टी के राज्यसभा सांसद अजय संचेती के साथ व्यापारिक संबंधों के आरोप को भी गडकरी खारिज कर चुके हैं। इस मामले में वे कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के खिलाफ अदालत जा चुके हैं। इसके अलावा उनकी चीनी मिल है। घाटे में चल रही यह चीनी मिल उन्होंने एनसीपी नेता से खरीदी थी और इस निजी खरीद-फरोख्त में ऐसा कुछ भी नहीं है जो विवाद बने। इसलिए भाजपा कुछ निश्चिंत सी लग रही है।

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper