'मुझे मेरे माता-पिता से बचाओ'

झज्जर/ब्यूरो Updated Fri, 19 Oct 2012 11:23 AM IST
विज्ञापन
girl appeals to save herself from early age marriage

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
एक नाबालिग लड़की ने अपने पिता पर आरोप लगाया है कि वह उसकी तीसरी बार शादी कराना चाहते हैं। नाबालिग ने गुरूवार को अपनी मौसी की सहायता से जिला बाल विवाह निषेध अधिकारी से मिलकर मामले की जानकारी दी और सुरक्षा की गुहार लगाई। जिला प्रशासन ने परिजनों से पूछताछ करने के बाद कार्रवाई का मन बनाया है।
विज्ञापन


पैसे का लालच
हरियाणा में झज्जर जिले के एक गांव की इस 17 वर्षीय लड़की ने अपने परिजनों पर उसकी तीसरी बार विवाह करने का आरोप लगाया है। ऐसा न करने पर परिजनों ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। उसने बताया कि इससे पूर्व 15 वर्ष की आयु में उसके पिता ने उसका विवाह करवाया था। बाद में लड़के वालों के खिलाफ झूठा केस दर्जकर उनसे 15 लाख रुपये लेकर तलाक दिलवा दिया था। अगस्त 2012 में उसका जबरन दोबारा विवाह किया गया, वहां भी उसके परिजनों ने इसी तरह पैसे लेकर तलाक करवा दिया।


उसने बताया कि उसके परिजन अब उसका तीसरी बार विवाह करवाना चाहते हैं और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। किशोरी ने आरोप लगाया कि उसके माता-पिता पैसे के लालच में ऐसा कर रहे है परंतु वह अभी पढ़ना चाहती है।

क्या कहते हैं अधिकारी
जिला बाल विवाह निषेध अधिकारी माधवी लोहचब ने बताया कि लड़की ने अपने माता-पिता पर जबरन तीसरी बार विवाह कराने का आरोप लगाया है। तीन दिन बाद उसका विवाह होना था, जो रुकवा दिया गया है। पीड़ित लड़की के माता-पिता से पूछताछ की जा रही है, परंतु वह अभी तक आयु प्रमाण पत्र नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोर्ट से इंटेशन आर्डर लेने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित लड़की को सुरक्षा भी प्रदान की जाएगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X