'My Result Plus
'My Result Plus

गैंगरेप पीड़ित युवती के लिए सोनिया ने मांगी दुआ

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Fri, 28 Dec 2012 08:58 PM IST
delhi gangrape victim critical sonia says no happy new year greetings for congress
ख़बर सुनें
दिल्ली में हुई दरिंदगी के खिलाफ भड़के जनता के गुस्से को देखते हुए शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि दोषियों को सजा दिलाने में देरी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वह भी लोगों के साथ हैं।
सोनिया ने पीड़ित की सलामती की दुआ भी मांगी। उन्होंने नववर्ष की शुभकामना न देने की बात करते हुए नए साल का जश्न नहीं मनाने के संकेत भी दिए। वहीं, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कहा कि दोषियों को जल्द सजा दिलाई जाएगी।

कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के 127वें स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मीडिया से बात की। सोनिया ने पीड़ित के लिए दुआ मांगते हुए कहा कि हमारी एकमात्र इच्छा है कि वह ठीक होकर हमारे पास वापस आए।

उन्होंने कहा कि वह इस बार नए साल की शुभकामनाएं नहीं देंगी। उनका ध्यान युवती पर है, जो जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने दोषियों को कड़ी सजा देने की बात करते हुए कहा कि ऐसे अपराधियों को सख्त सजा देने में देरी नहीं होनी चाहिए। सोनिया कुछ भावुक भी दिखीं।

वहीं साथ में खड़े प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार दोषियों को जल्द सजा दिलाने पर काम कर रही है। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी आने वाले दिनों में बड़े कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा, मेरी प्रार्थना बहादुर युवती के साथ है और उसका अच्छे से अच्छा इलाज किया जा रहा है।

केंद्र के कदमों की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय की पूर्व जज उषा मेहरा की अध्यक्षता में समिति बनाई है जोकि घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए इस मामले में हुई चूक का पता लगाएगी। सोनिया ने प्रधानमंत्री से काफी देर बात की।

बताया जाता है कि उन्होंने दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से भी इस मसले पर बैठक की। सूत्रों का कहना है कि शिंदे ने सोनिया को दिल्ली की कानून व्यवस्था और पीड़ित की सेहत के बारे में जानकारी दी।

RELATED

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen