हेडली को भारत के हवाले करने पर अड़े सियासी दल

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Fri, 25 Jan 2013 08:31 PM IST
विज्ञापन
congress bjp call headley extradition

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
लश्कर-ए-ताइबा के आतंकी डेविड कोलमैन हेडली को अब भारत के हवाले करने की मांग तेज हो गई है। कांग्रेस व भाजपा समेत विभिन्न दलों ने अमेरिका से कहा है कि मुंबई हमले के दोषी इस आतंकी को तुरंत भारत को सौंपा जाना चाहिए। भाजपा ने केंद्र सरकार से अमेरिका के साथ हुई प्रत्यर्पण संधि पर तुरंत अमल कराने की मांग की है।
विज्ञापन


भाजपा प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि हेडली को भारत को सौंपने के बाद ही मुंबई के आतंकी हमलों का सच सामने आ सकेगा और इस हमले में पाकिस्तान में रचे गए षड्यंत्र का खुलासा होगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ 22जून 1997 को प्रत्यर्पण संधि की गई थी, इसलिए सरकार को अब इस संधि के तहत हेडली को भारत को सौंपने की मांग तेज करनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अलवी ने भी यही मांग दोहराते हुए कहा कि हेडली पर यहां मुकदमा चलाने के लिए उसे भारत को सौंपा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हेडली मुंबई हमलों का षड्यंत्रकारी है।


इधर, भाजपा ने केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे की बर्खास्तगी की मांग को जारी रखते हुए कहा कि यदि सरकार ने अपना अड़ियल रुख नहीं छोड़ा तो यह मामला संसद में पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा। रूडी ने कहा कि कांग्रेस ने भले ही शिंदे के बयान से किनारा कर लिया हो लेकिन शिंदे देश के गृहमंत्री भी हैं। इसीलिए प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगने की मांग की जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X