विज्ञापन
विज्ञापन

मोदी, ओबामा के चुनाव प्रचार में ये है 'कॉमन'

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 11 Dec 2012 12:46 PM IST
common in modi and obama election campaign
ख़बर सुनें
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार में एक चीज कॉमन है। दरअसल इस बार मोदी के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी वही पीआर एजेंसी संभाल रही है, जो 2007 में बराक ओबामा के चुनाव का जिम्मेदारी उठा चुकी है।
विज्ञापन
नरेंद्र मोदी के एक करीबी सहयोगी के मुताबिक 'वाइब्रेंट गुजरात' सम्मेलन की सफलता के लिए मोदी ने इसी अंतर्राष्ट्रीय निजी पीआर एजेंसी को जिम्मा सौंपा था।

भाजपा गुजरात में लगातार तीसरा विधानसभा चुनाव मोदी के नेतृत्व में लड़ रही है। नरेंद्र मोदी इस चुनाव में प्रचार के हाईटेक तौर-तरीकों का पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं। 

सोशल नेटवर्किंग साइट्स और टेलीविजन चैनल के अतिरिक्त मोदी का 3डी तकनीकी के जरिए विधानसभा क्षेत्रों में भाषण भी चर्चा में है।

मोदी ने पहली बार 18 नवंबर को गांधीनगर के एक स्टूडियो में बैठकर अहमदाबाद, वड़ोदरा, राजकोट और सूरत में विशेष रूप से बनाए गए स्क्रीन से लोगों को संबोधित किया था।

इस स्क्रीन पर यह भाषण 3 डी होलोग्राफिक तकनीक और उपग्रह को जोड़कर प्रसारित किया गया। इस कैंपेन के लिए मोदी ने विशेष रूप से चार 3डी वैन तैयार कराई है।

मोदी का चैनल नमो टीवी और वेबसाइट www.narendramodi.in भी उनके प्रचार में अहम भूमिका निभा रही हैं।

विज्ञापन

Recommended

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी
Invertis university

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी

संतान के उज्वल भविष्य व लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन - 24 अगस्त
Astrology Services

संतान के उज्वल भविष्य व लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन - 24 अगस्त

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

पहलवान के ट्रेलर लॉन्च पर सुनील शेट्टी हुए भावुक, बोले किच्छा मेरे छोटे भाई जैसा उसे कैसे मना करता

एक्टर सुनील शेट्टी सालों बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने वाले हैं। सुनील शेट्टी नजर आए अपनी कन्नड़ फिल्म पहलवान के ट्रेलर लॉन्च पर। यहां साउथ के सुपरस्टार किच्छा सुदीप भी मौजूद थे।

23 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree