विज्ञापन
विज्ञापन

अखिलेश का विरोध कर रही छात्राओं पर दर्ज केस हटेगा

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 11 Dec 2012 01:37 PM IST
case registered against students protesting against akhilesh are removed
ख़बर सुनें
कन्या विद्याधन की सूची में नाम न होने पर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं पर दर्ज मुकदमें वापस लिए जाऐंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यह घोषणा की।  
विज्ञापन

गौरतलब है कि 'हमारी बेटी, उसका कल' योजना में शामिल न किए जाने से आंदोलित छात्राओं ने संभल में विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके बाद कल देर रात 40 छात्राओं समेत 190 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

छात्राओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की चौतरफा आलोचना हुई। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने मांग की कि छात्राओं पर मुकदमा दर्ज करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि 'हमारी बेटी, उसका कल' योजना में लाभान्वित होने वाली छात्राओं को अंधकार में रखा गया, जिसके कारण छात्राएं आंदोलित हुईं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने योजना सशर्त लागू की है, जबकि समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में हाईस्कूल पास करने वाली सभी छात्राओं को योजना का लाभ दिए जाने का आश्वासन दिया गया था।

पाठक ने कहा कि मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों को छात्राओं के असंतोष की जानकारी पहले से थी इसीलिए बिजनौर की जिलाधिकारी ने छात्राओं को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में काले कपड़े पहनकर नहीं जाने की हिदायत दी थी।

बहुजन समाज पार्टी ने भी छात्राओं के खिलाफ दर्ज मुकदमें को वापस लिए जाने की मांग की थी।

इससे पहले रामपुर में कल 'हमारी बेटी, उसका कल, योजना के तहत मुरादाबाद मंडल की छात्राओं को तीस-तीस हजार रुपए का चेक वितरित करने आए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कुछ छात्राओं ने जमकर विरोध किया था और उनके खिलाफ नारेबाजी की थी।
विज्ञापन

Recommended

फैशन इंडस्ट्री दे रही है खास मौके, इन्वर्टिस संग करें खुद को तैयार
Invertis university

फैशन इंडस्ट्री दे रही है खास मौके, इन्वर्टिस संग करें खुद को तैयार

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019
Astrology Services

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

भाजपा के अहम नेता अरुण जेटली ने जेल में बिताए थे 19 महीने

कुछ लोग परिचय के मोहताज नहीं होते। अरुण जेटली भी एक ऐसा ही नाम है जो राजनीति के एक चमकदार सितारे के रूप में उभर कर सामने आया। जेटली भाजपा के प्रमुख नेता और प्रसिद्ध अधिवक्ता के साथ-साथ पूर्व वित्त मंत्री भी रहे।

17 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree