दिल्‍ली में विधायक के बेटे की पीट-पीट कर हत्या

अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 01 Feb 2014 08:13 AM IST
arunachal MLA son dies after being thrashed by shopkeepers
अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक के 19 वर्षीय बेटे नीडो तानियन की दिल्ली के लाजपत नगर में बुधवार को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

तानियन के कलर कराए गए बालों पर एक दुकानदार की टिप्पणी से यह विवाद शुरू हुआ, जिसका विरोध करने पर उसे जमकर पीटा गया। तानियन के परिजनों ने इसे नस्लीय हमला करार दिया है।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दुकानदार व उसके भाई समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है। दिल्ली सरकार ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

दुकानदार ने भद्दी टिप्पणी की
पुलिस के मुताबिक अरुणाचल के कांग्रेस विधायक नीडो पवित्रो का बेटा जालंधर स्थित लवली यूनिवर्सिटी में बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र था। इन दिनों वह दिल्ली आया था और ग्रीन पार्क स्थित अपने घर में रह रहा था।

Arunanchal mla sonबुधवार को वह लाजपत नगर-वन में रहने वाले दोस्तों से मिलने गया था। रास्ते में उसने राजस्थान पनीर शॉप चलाने वाले फरमान से पता पूछा। इस दौरान तानियन के अलग-अलग रंग से कलर कराए बालों को देखकर फरमान हंसने लगा।

आरोप है कि दुकानदार ने तानियन को देखकर उसके प्रदेश को लेकर भद्दी टिप्पणी कर दी। इससे नाराज तानियन ने हाथ से दुकान का शीशा तोड़ दिया।

झगड़ा होने पर दुकानदार व उसके भाई समेत कुछ लोगों ने तानियन की जमकर पिटाई कर दी।

बाद में भी पीटा गया
सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। बताया गया है कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया था और तानियन शीशे के पैसे देने को तैयार हो गया था।

तानियन के दोस्तों का आरोप है कि उसे बाद में पीटा गया। दोस्त उसे ग्रीन पार्क स्थित घर ले गए। बृहस्पतिवार को उसकी तबीयत खराब होने पर एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया गया है कि तानियन डीपीएस, सोनीपत का छात्र रह चुका है। मेडिकल बोर्ड की देखरेख में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। विसरा सुरक्षित रख लिया गया है।

नीडो पर नस्लभेदी हमला हुआ। दिल्ली में हर जगह हमारे साथ भेदभाव होता है।--नीडो का एक रिश्तेदार, टीवी पर

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017