विज्ञापन
विज्ञापन

मायावती के भाई की कंपनियों पर भी हो कार्रवाई: भाजपा

नई दिल्ली/अमर उजाला ब्यूरो Updated Tue, 29 Jan 2013 12:22 AM IST
also action on mayawati brother companies says bjp
ख़बर सुनें
अपने पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी के मामले में आयकर विभाग की भूमिका से नाराज भाजपा ने यूपीए सरकार को यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भाई आनंद कुमार की कंपनियों पर भी छापे मारने की चुनौती दी है। पार्टी ने कहा कि यह बात सामने आ चुकी है कि कुमार की सात कंपनियों ने पांच वर्ष के दौरान कथित रूप से 757 करोड़ रुपये प्राप्त किए।
विज्ञापन
भाजपा के खिलाफ लगातार कड़े तेवर अपना रहीं मायावती पर पार्टी ने उनके भाई की कंपनियों का मामला उठाकर यह पलटवार किया है। मायावती ने पिछले दिनों पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दत्तक दामाद पर उंगली उठाई थी। गडकरी के पूर्ति समूह में निवेश करने वाली कंपनियों पर आयकर के छापे मारने की घटना से नाराज भाजपा को यूपीए सरकार को कठघरे में खड़ा करने का मौका मिल गया है।

पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने कहा कि अब आनंद की सात कंपनियों की गड़बड़ियां सामने आने के बाद केंद्र सरकार को सीबीआई, आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय से कार्रवाई करानी चाहिए। भाजपा ने कहा कि 2011 के विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने मायावती के भाई की 76 कंपनियों की गड़बड़ियों को लेकर राष्ट्रपति तक को ज्ञापन दिया था, लेकिन केंद्र सरकार खामोश रही। भाजपा का आरोप है कि आनंद की 76 कंपनियों ने करोड़ों रुपये बटोरे हैं।

निर्मला ने कहा कि यूपी के चुनाव में भाजपा लगातार कहती रही कि आनंद कुमार ने मुख्यमंत्री का भाई होने का लाभ उठाकर सत्ता का दुरुपयोग किया। इसके लिए बाकायदा दस्तावेज भी जारी किए गए थे। प्रशासन की सभी जांच एजेंसियों से भी शिकायत की गई, लेकिन किसी ने भी कोई कार्रवाई नही की। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा के समर्थन के बदले यूपीए सरकार मायावती के भाई को बचाती रही है।

विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree