विज्ञापन
विज्ञापन

झारखंड में भाजपा ने आजसू से मिलाया हाथ

ब्यूरो/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Tue, 04 Nov 2014 10:09 AM IST
AJSU joined hands with the BJP in Jharkhand.
ख़बर सुनें
झारखंड विधानसभा चुनाव में मिशन दो तिहाई के नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरी भाजपा ने ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) से हाथ मिला लिया है।
विज्ञापन
सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ हुई बैठक में 6 विधायक वाले आजसू के मुखिया सुदेश महतो ने महज 8 सीटों पर समझौते पर हामी भर दी है। झारखंड में हर हाल में सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा की निगाहें कुछ अन्य छोटे दलों पर है।

81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने 63 उम्मीदवारों की घोषणा करने और आजसू को 8 सीटें देने के बाद इसी रणनीति के तहत 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा रोक रखी है। पार्टी बीते लोकसभा चुनाव में 44 फीसदी वोट और 57 विधानसभा सीटों पर मिली बढ़त को विधानसभा चुनाव में भी कायम रखना चाहती है।

भाजपा के झारखंड के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बताया कि समझौते के तहत पार्टी ने आजसू उसके विधायकों वाली पांच और अन्य तीन सीटें देने का फैसला किया है। फिलहाल 6 सीट चिन्हित की गई हैं, अन्य दो सीट आजसू पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं से चर्चा के बाद तय होगी।

उल्लेखनीय है कि बीते विधानसभा चुनाव में आजसू को करीब 7 फीसदी जबकि भाजपा को करीब 29 फीसदी मत हासिल हुए थे। लोकसभा चुनाव में पार्टी के मत में करीब 15 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है।

यादव ने बताया कि पार्टी अपनी पूर्व की रणनीति के तहत ही चुनाव में किसी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तरह इस चुनाव में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के चेहरा होंगे और पार्टी केंद्र सरकार के कामकाज के आधार पर वोट मांगेगी। पार्टी राज्य के विकास के लिए केंद्र और राज्य में समान सरकार और चलो चलें मोदी के साथ का नारा देगी।
विज्ञापन

Recommended

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट
vivo smartphone

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

BCCI अध्यक्ष पद की दौड़ में सौरभ गांगुली का नाम सबसे आगे, बृजेश पटेल भी रेस में शामिल

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष हो सकते हैं। इस पद की रेस में बृजेश पटेल का नाम भी आगे चल रहा है।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
)