74 साल याद रहेंगी सलमान की ये 5 अदाएं

अमर उजाला दिल्ली Updated Fri, 27 Dec 2013 11:09 AM IST
विज्ञापन
style of salman khan

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
सलमान खान अपने अभिनय से ज्यादा अपनी अदाओं के लिए जाने जाते हैं। आइए जानते हैँ कि उनकी क्या अदाए हैं।
विज्ञापन

एक कार्यक्रम में आमिर खान ने कहा था कि मुझे फिल्में चलाने के लिए अभिनय करना पड़ता है, फिल्म की कहानी और डायरेक्शन देखना पड़ता है। सलमान के साथ ऐसा नहीं है। सलमान की अदाएं ही फिल्म चलाने के लिए काफी हैं।
*बॉलीवुड में डांसर तो बहुत हैं लेकिन सलमान खान का डांस हमेशा कॉपी किया जाता है। फिर वह चाहे डिंग चिका का डांस हो या फिर तौलिया डांस। सभी डांस खूब लोकप्रिय हुए।
*सलमान खान के चश्मे टांगने का स्टाईल उन्हें दूसरे कलाकारों से अलग करता है। सलमान के पहले किसी भी कलाकार ने धूम के चश्मे को पीठ पर नहीं लटकाया। सलमान ने यह चलन शुरू किया और देखते ही देखते यह हिट भी हो गया।

*सलमान खान का बेल्ट हिलाना भी उनकी एक अदा है। दबंग फिल्म से शुरु हुआ यह स्टाईल कई कलाकार दोहरा चुके हैं लेकिन कोई भी सलमान जैसा इफेक्ट नहीं छोड़ पाया है।

*हर फिल्म में नए तरीके की हेयर स्टाईल भी सलमान की अदा है। फिर वह चाहे उनके छोटे बाल हों या फिर तेरे नाम फिल्म के लिए बढ़ाए गए लंबे बाल। तेरे नाम का स्टाईल तो इतना हिट हुआ कि आज भी कस्बों में यह स्टाईल देखने को मिल जाता है।

*ब्रेसलेट और कपड़े भी सलमान खान की पहचान हैं। सलमान खान अपनी किसी भी फिल्म में ऐसे कपड़े नहीं पहनते कि उनके मीडिल क्लास दर्शक उसे फॉलो न कर सकें। यही सलमान खान की अदा भी है और पहचान भी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X