विज्ञापन

जन्मदिन विशेषः अक्षय ने कॉमेडी के साथ की विलेनगीरी भी

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Thu, 28 Mar 2013 12:17 PM IST
विज्ञापन
akshaye khanna fits comedy roles
ख़बर सुनें
आज से 37 बरस के हो गए अक्षय खन्ना ऐसे पारंपरिक फिल्मी हीरो की इमेज कभी नहीं बना पाए तो एक्शन, रोमांस के साथ कॉमेडी और ड्रामा भी कर ले। वह कॉमेडी की भूमिकाओं में तो जमे पर कॉमेडी के लिए भी उन्हें एक साथी कॉमेडियन की जरूरत रही है।
विज्ञापन
1997 में 'हिमालयपुत्र' फिल्म से अपना कॅरियर शुरू करने वाले अक्षय खन्ना को पहली बार 'बॉर्डर' फिल्म में नोटिस किया गया। सितारों की भीड़ के बीच में अक्षय खन्ना के काम को पसंद किया गया।

इसके बाद जिन फिल्मों में अक्षय खन्ना अकेले दिखे हैं वह फिल्में अच्छा कारोबार नहीं कर पायी हैं। 'दिल चाहता है' फिल्म से अक्षय ने फिल्में करनी की अपनी स्टाईल बदली। इसके बाद वह सोलो हीरो के रूप में न दिखकर बड़े बजट की मल्टीस्टारर फिल्मों में दिखने लगे।

2002 में रिलीज हुई उनकी दो फिल्में 'हमराज' और 'दीवानगी' में दर्शकों ने अक्षय खन्ना को एक अलग रोल में देखा। इन फिल्मों में वह ग्रेशेड में थे और उनका किरदार दर्शकों को कमाल का लगा।

'हमराज' में वह बॉबी देओल और 'दीवानगी' में वह अजय देवगन पर भारी पड़ रहे थे। इसके बाद अक्षय खन्ना ने अलग-अलग तरह की कॉमेडी फिल्में कीं। प्रियदर्शन की कई फिल्मों में अक्षय नजर आए। यह फिल्में हिट भी रहीं।

'रेस', 'आक्रोश', 'तीस मार खां', 'मेरे बाप पहले आप', 'नो प्रॉब्लम', 'गांधी माई फादर' जैसी अलग-अलग फिल्मों में अक्षय खन्ना के अभिनय की लंबी रेंज दिखती रही। 2012 में रिलीज हुई अक्षय खन्ना की अंतिम फिल्म 'गली गली चोर है' में वह एक बार फिर लंबे समय बाद सोलो हीरो के रूप में दिखे। यह फिल्म सफल रही।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us