महिला ने मासूम के साथ किया आत्मदाह

अमर उजाला, बदायूं Updated Sat, 23 Nov 2013 03:50 AM IST
विज्ञापन
woman self immolation with son

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश में बदायूं के अलापुर थाना क्षेत्र के गांव सलेमपुर में शिशुपाल की 25 वर्षीय पत्नी लक्ष्मीना ने अपने नौ महीने के मासूम बेटे के साथ खुद को आग लगा ली। आग से बुरी तरह झुलसे मां-बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों की मौत हो गई।
विज्ञापन

महिला की मौत के बाद उसका पति फरार हो गया है। कहा जा रहा है कि महिला ने पारिवारिक कलह में यह आत्मघाती कदम उठाया।

पढ़ें, दिल्ली पुलिस के दरोगा से लूटे एक लाख

सलेमपुर का शिशुपाल और उसके पिता शुक्रवार की सुबह खेतों में काम करने निकल गए थे। घर पर शिशुपाल की पत्नी लक्ष्मीना ने नौ महीने के मासूम बेटे के साथ खुद को आग लगा ली। आग के जोर पकड़ने पर वह चीखती-चिल्लाती बाहर भागी तो पड़ोसियों को इसकी जानकारी हुई।

उन्होंने उसको बचाने के लिए कपड़े उसके ऊपर डाल दिए। इस बीच खेत पर गया शिशुपाल भी दौड़ा चला आया। वह ग्रामीणों की मदद से पत्नी और बेटे को जिला अस्पताल ले गया।

पढ़ें, गोवा में JNU की छात्रा का यौन उत्पीड़न


वहां उपचार के दौरान पहले प्रदीप ने दम तोड़ दिया और दोपहर बाद लक्ष्मीना की भी मौत हो गई। महिला के शरीर से केरोसिन की तेज दुर्गंध आ रही थी।

इलाज के दौरान शिशुपाल ने बताया कि लक्ष्मीना का मायका बिहार से सटे बलिया जिले के बिंथरा गांव में है। एक साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। घटना के समय परिवार का कोई व्यक्ति मौके पर मौजूद नहीं था।

उन लोगों में किसी तरह का मनमुटाव भी नहीं था। हालांकि गांव में चर्चा है कि पारिवारिक कलह के चलते लक्ष्मीना ने आत्मघाती कदम उठाया। उधर लक्ष्मीना की मौत के बाद शिशुपाल का अस्पताल से फरार होना भी संदेह पैदा कर रहा है।

अस्पताल प्रशासन ने सदर कोतवाली को महिला की मृत्यु की सूचना भिजवाई है। पुलिस शनिवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us