झारखंड : अब 72 हजार रुपये आमदनी वालों को भी कन्यादान योजना का लाभ, रात में भी काम कर सकेंगी महिलाएं

टीम डिजिटल, अमर उजाला Updated Wed, 08 Nov 2017 08:52 PM IST
women can work at night shift too in jharkhand mukhya mantri kanyadaan yojna benefits extended
रघुवर दास, मुख्यमंत्री, झारखंड
झारखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। सरकार ने साल में 72 हजार रुपये कमाने वालों को भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में शामिल करने का फैसला किया है।

महिलाओं को नाइट शिफ्ट में काम करने की अनुमति दी गई है। सरकारी कर्मचारी और पेंशनभोगी, जिनका वेज रिवीजन नहीं हुआ है, उनके लिए महंगाई भत्ता में तीन फीसदी का इजाफा किया गया है.

मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सरकार ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में लाभ लेने वालों का दायरा बढ़ा दिया। सालाना 72 हजार आमदनी वालों को भी इसमें शामिल कर लिया गया है। इस योजना के तहत पहले बीपीएल परिवारों की लड़कियों की शादी में सरकार 30 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देती थी।

अब उन परिवारों की लड़कियों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा, जिनके माता-पिता या अभिभावक की आमदनी सालाना 72 हजार रुपये है।  



 
आगे पढ़ें

महिलाओं को नाइट शिफ्ट में काम करने की इजाजत 

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार, पक्ष में माहौल बनाने के लिए अपनाया ये तरीका

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र पर हुए जानलेवा हमले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

18 जनवरी 2018

Related Videos

ओडिशा के इस ‘दशरथ मांझी’ ने बच्चों के लिए बनाई 8 किमी. लंबी सड़क

ओडिशा के कंधमाल में रहनेवाले जालंधर नायक ने अपने बच्चों के लिए अकेले ही आठ किलोमीटर लंबी सड़क तैयार कर दी। जालंधर के बच्चे इलाके में सड़क न होने की वजह से जंगल के रास्ते स्कूल नहीं जा पाते थे।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper