जम्मू-कश्मीर: क्लस्टर विश्वविद्यालय में यूजी-पीजी इंटेग्रेटेड दाखिले के लिए दूसरी काउंसलिंग शुरू

संवाद न्यूज एजेंसी, जम्मू Published by: प्रशांत कुमार Updated Thu, 07 Oct 2021 08:03 PM IST

सार

जो छात्र मेरिट लिस्ट में हैं, उन्हें इमेल या एसएमएस से संबंधित कॉलेजों में दाखिले के लिए बुलाया जा रहा है। समय पर न पहुंचने वाले छात्रों और दाखिला फीस जमा न करवाने वाले छात्रों की सीट वेटिंग लिस्ट में आने वाले छात्रों को दी जा रही है। 
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : अमर उजाला।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

क्लस्टर विश्वविद्यालय जम्मू में यूजी-पीजी इंटेग्रेटेड पहले सेमेस्टर के दाखिले के लिए दूसरी काउंसलिंग बुधवार से शुरू हो गई है। जो छात्र मेरिट लिस्ट में हैं, उन्हें इमेल या एसएमएस से संबंधित कॉलेजों में दाखिले के लिए बुलाया जा रहा है। समय पर न पहुंचने वाले छात्रों और दाखिला फीस जमा न करवाने वाले छात्रों की सीट वेटिंग लिस्ट में आने वाले छात्रों को दी जा रही है। 
विज्ञापन


क्लस्टर विश्वविद्यालय के डीन प्रो. भूपिंद्र सिंह ने बताया कि पीजी इंटेग्रेटेड कोर्स के लिए 250 और यूजी की 2500 सीटें विश्वविद्यालय के पास खाली पड़ी हैं। 13 अक्तूबर तक दूसरी काउंसलिंग के दाखिले पूरे हो जाएंगे। उसके बाद नवंबर के तीसरे सप्ताह में तीसरी काउंसलिंग होगी। उसमें से भी कुछ सीटें बचने की संभावना है। इसके अलावा कुछ छात्र कृषि विज्ञान विश्वविद्यालय जम्मू में दाखिले के लिए चले जाएंगे। कुछ प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत बाहरी राज्यों में दाखिला लेंगे।

यह भी पढ़ें- तीन दिन पांच हत्याएं: उप-राज्यपाल और डीजीपी ने बताई हमलों की वजह, जानिए राणा और महबूबा ने क्या कहा?

विश्वविद्यालय को फिर से तीसरे काउंसलिंग राउंड की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए विश्वविद्यालय बैठक के बाद सीटें भरने का फैसला लेगा। उन्होंने बताया कि छात्रों को दाखिला मिलेगा, लेकिन छात्र बिना वजह के ही प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें लगता है उनके साथ विश्वविद्यालय ने अन्याय किया है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। बीते साल सिर्फ 6000 दाखिले हो चुके थे। पहले की दफा इस बार ज्यादा दाखिले हो रहे हैं। छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। अधिकांश अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को दाखिला मिल सकेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00