आज से चार दिनों के कर्नाटक दौरे पर राहुल गांधी, दो मंदिरों के साथ एक दरगाह भी जाएंगे

अनूप वाजपेयी, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 10 Feb 2018 04:59 AM IST
Rahul Gandhi, Karnataka
Rahul Gandhi, Karnataka
ख़बर सुनें
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के चार दिनों के चुनावी दौरे के दौरान दो मंदिरों के साथ एक दरगाह भी जाएंगे। राहुल गुजरात चुनाव की तरह ही कर्नाटक में भी भाजपा के खिलाफ आक्रामक शैली में दिखेंगे और राफेल समेत भाजपाशासित राज्यों के भ्रष्टाचार पर घेरेंगे। चूंकि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है लिहाजा फोकस अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाना होगा। भाजपा के ध्रुवीकरण के ट्रैप में पार्टी न फंसे इसे ध्यान में रखकर राज्य के नेताअें को अपने एजेंडे में चुनाव लड़ने की सीख भी देंगे। 
कर्नाटक विधानसभा में प्रचार के लिए राहुल शनिवार से चार दिनों तक कर्नाटक रहेंगे। राहुल इस दौरान बेल्लारी, कोपल, रायचूर और गुलबर्गा और बिदर आदि जाएंगे। राहुल इस दौरान दो मंदिर सिद्देश्वर मठ के अलावा एक अन्य मंदिर जाकर दर्शन करेंगे। राहुल गुलबर्गा जिले स्थित हजरत ख्वाजा बंदे नवाज की दरगाह भी जाएंगे। 

राहुल कर्नाटक में भी विभिन्न वर्गों से जुड़े लोग खासकर युवाओं से मिलकर रोजगार, भाजपा और संघ की विचारधार में महिलाओं की उपेक्षा और व्यापारियों से मिलकर जीएसटी की खामियों पर चर्चा करेंगे। पार्टी के रणनीतिकारों की मानें राज्यसभा में जिस तरह रेणुका चौधरी को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने जिस तरह रामायण की शूर्पणखा का वीडियो जारी किया था उसे भी राजनीतिक मंच से उठाया जाएगा। 

चूंकि रेणुका दक्षिण भारत से ही आती हैं लिहाजा इसे महिलाओं के सम्मान से जोड़ा जाएगा। हालांकि रेणुका की ओर से राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन नोटिस दिए जाने के बाद रिजजू ने आपत्तिजनक वीडियो हटा लिया है। कांग्रेस का फोकस कर्नाटक के आदिवासी क्षेत्रों पर भी है। इसी को ध्यान में रखकर इस इलाके में एक ट्राइबल रैली भी रखी गई है।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

टीएमसी के आतंक से पश्चिम बंगाल छोड़कर भागे बीजेपी के 50 निर्वाचित जनप्रतिनिधि

पश्चिम बंगाल में भले ही पंचायत चुनाव खत्म हो चुके हों और उसका परिणाम भी आ चुका हो लेकिन तृणमूल कांग्रेस का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है।

21 मई 2018

Related Videos

हादसों का दिन रहा सोमवार, देखिए कहां-कहां गई कितने लोगों की जान

सोमवार को देश के दो राज्यों में बड़ा हादसा हुआ। इसमें 17 लोगों की जान चली गई और 45 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए।

21 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen