आतंकवाद पर भारत को मिला म्यांमार का साथ, दोनो देश रखेंगे एक दूसरे का ख्याल

अमर उजाला ब्यूरो/ नई दिल्ली Updated Thu, 20 Oct 2016 04:30 AM IST
PM Modi and Aung San Suu Kyi discuss India-Myanmar ties; talk on border security, development
भारत और म्यांमार ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और शांति की स्थापना के लिए मिल कर आगे बढने का आह्वान किया है। द्विपक्षीय वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चार दिवसीय भारत दौरे पर आईं म्यांमार की विदेश मंत्री आंग सान सू का स्वागत करना सम्मान की बात है। वहीं सू की ने भारत को म्यांमार का अभिन्न मित्र बताते हुए कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र उसके देश की जरूरतों को समझता है। 
उन्होंने कहा कि शांति स्थापित करना दोनों देशों की चुनौती है और दोनों देश इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। बुधवार को दोनों देशों के बीच कृषि, बीमा, ऊर्जा और बैंकिंग के क्षेत्र में कई अहम समझौते भी हुए।द्विपक्षीय वार्ता के बाद संयुक्त बयान में पीएम मोदी ने सू की खुल कर प्रशंसा की। उन्होंने कहा भारत को सू की दूसरा घर बताते हुए कहा कि यहां उनका स्वागत करना सम्मान की बात है। 

पीएम मोदी ने बतौर घनिष्ट पड़ोसी दोनों देश सीमा क्षेत्रों की सुरक्षा के मद्देनजर एक दूसरे के रणनीतिक और आपसी हितों का ध्यान रखते हुए महत्वपूर्ण सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने सू की के नेतृत्व में म्यांमार के आधुनिक राष्ट्र बनने की राह में बढने की बात कही। इस दौरान सू की ने कहा कि दोनों देश शांति चाहते हैं। भारत म्यांमार की जरूरतों को सबसे अच्छी तरह से समझता है। उम्मीद है कि वह भविष्य में भी उसकी जरूरतों को समझेगा। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

कमल हासन की राजनीति में एंट्री, वीरप्पा मोइली ने कहा- तमिलनाडु में नई पार्टी की जगह नहीं

दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन ने बुधवार को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा की।

21 फरवरी 2018

Related Videos

कलाम के घर से कमल ने की राजनीतिक पारी की शुरुआत

दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन अपनी नई राजनीतिक पारी शुरू करने से पहले पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के रामेश्वरम स्थित घर पहुंचे। जहां दिवंगत राष्ट्रपति के परिजनों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

21 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen