विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Naveen Patnaik takes oath as the Chief Minister of Odisha for a fifth time

पटनायक ने पांचवीं बार ली सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी की बधाई- ओडिशा के लिए मिलकर काम करेंगे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भुवनेश्वर Published by: आसिम खान Updated Wed, 29 May 2019 11:15 AM IST
नवीन पटनायक ने सीएम पद की शपथ ली
नवीन पटनायक ने सीएम पद की शपथ ली - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक्जिविशन ग्राउंड में पांचवीं बार सीएम पद की शपथ ग्रहण कर ली है। पटनायक के अलावा मंत्रिमंडल में शामिल किए गए 21 मंत्रियों ने भी अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली। 10 नए चेहरों को पटनायक सरकार के मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। 
 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सीएम के तौर पर पांचवीं बार शपथ लेने की बधाई देते हुए कहा कि आपको और आपकी टीम को शुभकामनाएं कि आप लोगों की उम्मीदों पर खड़े उतरें। मैं आश्वस्त करता हूं कि ओडिशा के विकास के लिए केंद्र सरकार राज्य के साथ मिलकर कार्य करेगी। 





बता दें कि ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल ने नवीन पटनायक की सिफारिश पर मंगलवार को विधायकों को कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री नियुक्त किया। राजभवन की ओर से दी गयी सूचना में कहा गया था कि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी आज आयोजित कार्यक्रम में पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे।

नए मंत्रिमंडल में नए लोगों को अवसर
पटनायक के नए मंत्रिमंडल में परमानंद नायक, टुकुनी साहू, समीर दास, नवकिशोर दास, पद्मिनी दियान, रघुनंनदन दास, दिव्यशंकर मिश्र, जगन्नाथ सड़ाका, ज्योतिप्रकाश पाणिग्रही और तुसारकांती बेहरा के रूप में 10 नए चेहरे हैं।

रणेंद्र प्रताप स्वैन, विक्रम केशरी अरुखा, प्रफुल्ल मलिक, निरंजन पुजारी, पद्मनाभ बेहरा, प्रताप जेना, अरूण कुमार साहू, सुदाम मरांडी, सुशांत सिंह, नविकिशोर दास और टुकनी साहू को कैबिनेट मंत्री नियुक्त किया गया है।

वहीं अशोक चंद्र पांडा, समीर रंजन दास, ज्योति प्रकाश पाणिग्रही, दिव्यशंकर मिश्र, प्रेमानन्द नायक, रघुनंदन दास, पद्मिनी दियान, तुसारकांती बेहरा और जगन्नाथ सड़ाका राज्य मंत्री होंगे। 

पहली बार राजभवन नहीं, खुलै मैदान में शपथग्रहण

पहली बार नवीन पटनायक ने एक खुले सार्वजनिक मैदान में शपथ ली। वर्ष 2000, 2004, 2009 और 2014 में उन्होंने राजभवन में शपथ ली थी। शपथ ग्रहण समारोह में नवीन पटनायक के बड़े भाई एवं उद्योगपति प्रेम पटनायक, बहन एवं जानी मानी लेखिका गीता मेहता और उद्योग जगत से लेकर विभिन्न क्षेत्रों की प्रख्यात हस्तियां मौजूद थीं। बीजद के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने भी समारोह में हिस्सा लिया।

मालूम हो कि हाल ही में लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा में संपन्न विधानसभा चुनाव में बीजू जनता दल ने 147 सदस्यीय विधानसभा में 112 सीटें जीती हैं। बीजद 2000 से ओडिशा में सत्ता में है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00