फेस्टिव सीज़न के लिए कुछ रिमिक्स ड्रेसेज़

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 25 Sep 2012 01:10 PM IST
remix dresses for festive season
त्योहारों का मौसम यानी खूब सारी शॉपिंग, नए कपड़े, नए ज्वेलरी और मन भर के सजने-संवरने के ढेर सारे मौके। फिर एक के बाद एक आने वाले ढेर सारे त्योहारों पर आप जरूर अपने लुक्स के साथ कुछ नए प्रयोग करने की चाहत में होंगे।

अगर इस बार कुछ खास दिखने की चाहत है तो क्यों न आधुनिक और पारंपरिक पोशाकों का फ्यूजन ट्राई करें। फैशन डिजाइनर अनिकेत सतम से बातचीत के आधार पर हम आपको बताते हैं कि इस फेस्टीव सीजन में आप अपने लुक के साथ कौन से नए प्रयोग कर सकते हैं।

साड़ियों को दें मॉडर्न टच
साड़ियां हमेशा से ही पारंपरिक परिधानों में सबसे लोकप्रिय हैं और त्योहारों पर महिलाओं का पसंदीदा विकल्प भी। ऐसे में इस सीजन आप साड़ियों के साथ कुछ नए प्रयोग कर सकते हैं। साड़ी को मॉडर्न टच के साथ फैशनेबल और आरामदायक ड्रेसिंग के लिए आप जंपसूट साड़ियों को भी चुन सकते हैं. अनिकेत बताते हैं, 'जंपसूट साड़ियां दिखने में जितनी स्मार्ट हैं, इन्हें पहनकर काम करना भी उतना ही आरामदायक है। इसमें पेटिकोट की जगह चूड़ीदार सलवार पहनी जाती है, जो साड़ी को स्मार्ट और आरामदायक बनाती है।'

हाफ साड़ी भी इन दिनों काफी चलन में है जो स्कर्ट जैसा लुक देती है। इसमें प्लेटेड लूंगी स्टाइल स्कर्ट की तरह साड़ी को स्टिच किया जाता है और पल्ले को ब्लाउज से जोड़कर सिला जाता है। किसी पार्टी या खास अवसर के लिए ड्रेप गाउन साड़ी भी बेहतरीन विकल्प है। इसमें साड़ी को पश्चिमी गाउन जैसा लुक दिया जाता है।

सीजन के खास रंग
इस फेस्टीव सीजन में हल्दी पीला, सैफरॉन ऑरेंज और गेल्डन जैसे शेड्स बहुत चलन में हैं। इनके अलावा स्टील ब्ल्यू, मस्टर्ड, कैमल और बर्गंडी जैसे शेड्स शाम के वक्त परफेक्ट लुक देंगे। बहुत ज्यादा प्रयोगों से बचना चाहते हैं तो ऑफ व्हाइट और क्रीम के साथ सुनहरे शेड का कांबिनेशन सबसे सुरक्षित और ग्रेसफुल विकल्प है।

चलन में है ग्राफिक इंब्रायड्री
आजकल ग्राफिक इंब्रायड्री वाले प्रिंट्स काफी चलन में है। इस तरह के टेक्सचर का पारंपरिक पहनावे में भी प्रयोग कर सकते हैं। इनमें सुनहरे व चमकीले रंगों का प्रयोग कर सकते हैं।

पुरुषों के लिए क्या है खास
अनिकेत के अनुसार, 'पुरुषों के पहनावे को सिंपल रखकर भी बहुतेरे प्रयोग संभव हैं। खास तौर पर स्लीव्स के साथ प्रयोग हो सकते हैं। उनके लिए ब्रूच जैसे वाइब्रेंड शेड्स इस समय चलन में हैं। चाहें तो वाइब्रेंट शेड्स के ट्राउजर और चिकन कुर्ते का कांबिनेशन भी ट्राई कर सकते हैं।'

इन गलतियों से बचें
त्योहारों के अवसर पर तैयार होते वक्त हम अक्सर उत्साह में कुछ ऐसे गलतियां कर बैठते हैं जिससे हमारी ड्रेसिंग का सारा मजा किरकिरा हो जाता है। जैसे बहुत हेवी लेयर्स वाली ड्रेसिंग से बचें। मतलब दुपट्टा, टूली, लहंगा, सबकुछ हेवी न हो। सोने और चांदी की ज्वेलरी मिक्स करके न पहनें। पोशाकों में बहुत अधिक गोटा या फिर वेलवेट स्लीव्स से बचें। त्योहारों में पोशाकों को बहुत अधिक भड़कीला होने दें।   

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all fashion news in Hindi related to fashion tips, beauty tips, fashion trends etc. Stay updated with us for all breaking news from fashion and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Fashion tips

'आभूषण देखते ही लगता है मानो हम नामचीन लोगों से रूबरू हैं'

आभूषण कंपनियों की नई पीढ़ी कीमती आभूषणों को आम लोगों तक ले जा रही है, जिससे बिक्री भी बढ़ रही है।

3 दिसंबर 2017

Related Videos

GST काउंसिल की 25वीं मीटिंग, देखिए ये चीजें हुईं सस्ती

गुरुवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 25वीं बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में आम जनता के लिए जीएसटी को और भी ज्यादा सरल करने के मुद्दे पर बात हुई।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper