लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Delhi ›   Delhi : Young man murdered with a knife in a dispute over friendship with girl

Crime in Delhi : कहीं लड़की से दस्ती तो किसी जगह धर्म के नाम पर बहाया खून, चाकूबाजी में गई जान, चली गोली

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Published by: दुष्यंत शर्मा Updated Sun, 11 Sep 2022 04:43 AM IST
सार

Delhi :  पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।हनुमान मंदिर जमुना नगर निवासी अजय मजदूरी करता था। दो दिन पहले अजय की नाजिम नाम के युवक से कहासुनी हुई थी। पूछताछ में नाजिम ने बताया कि एक लड़की से दोस्ती को लेकर उसका अजय से विवाद था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 
 

प्रतीकात्मक फोटो।
प्रतीकात्मक फोटो। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कोतवाली इलाके में लड़की से दोस्ती को लेकर हुए विवाद में एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।हनुमान मंदिर जमुना नगर निवासी अजय मजदूरी करता था। दो दिन पहले अजय की नाजिम नाम के युवक से कहासुनी हुई थी। अजय का दोस्त विजय ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 9 बजे नाजिम अजय को सुभाष मार्ग, अंगूरी बाग के पास मिला। वह बातचीत करने के बहाने अजय को अंदर ले गया और उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी। पूछताछ में नाजिम ने बताया कि एक लड़की से दोस्ती को लेकर उसका अजय से विवाद था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 



गणेश विसर्जन में शामिल होने पर की थी हत्या
 मंगोलपुरी में युवक अरमान की हत्या के मामले में उसके पिता हाकिम ने आरोप लगाया है कि विसर्जन में शामिल होने से आरोपी गुस्से में थे और उनलोगों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया। वहीं परिवार के आरोप को निराधार बताते हुए पुलिस ने आपसी विवाद और इलाके में वर्चस्व को लेकर हत्या की बात कही है। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों शाहरुख, सैफ और विनीत को गिरफ्तार कर लिया है।


शुक्रवार शाम दो पक्षों के बीच चाकूबाजी में तीन युवक अरमान, मोंटी और फरदीन घायल हो गए थे। बाद में अरमान की माैत हो गई। फरदीन ने पुलिस को बताया कि दोपहर 2:15 बजे वह बाइक से जा रहा था। उसने शाहरुख के घर के सामने खड़े लोगों को हटाने के लिए हॉर्न बजाया। जब वहां से कोई नहीं हटा तो वह बगल से जाने लगा। इस दौरान शाबिर के हाथ से बाइक छू गई। इसे लेकर उसकी शाहरुख और शाबिर से कहासुनी हो गई। उसके भाई मोंटी और अरमान शाहरुख के पास विवाद सुलझाने पहुंचा। जहां गाली गलौज हो गई। शाहरुख और शबीर ने अपने साथियों को बुला लिया और तीनों भाईयों पर चाकू से हमला कर दिया। 

उधार में दिए पैसे मांगने पर दोस्त ने सीने में चाकू घोंपा
कंझावला इलाके में शुक्रवार रात उधार में दिए पैसे मांगने पर एक युवक ने अपने दोस्त के सीने में चाकू घोप दिया। पीड़ित की हालत नाजुक बनी हुई है। पीड़ित के बयान पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। कंझावला स्थित स्कूल के स्टाफ क्वार्टर में स्वतंत्र (35) परिवार के साथ रहता है। 

पीडि़त स्वतंत्र ने पुलिस को बताया कि संजीव के साथ उसकी दस साल से दोस्ती है। एक साल पहले संजीव ने उससे एक लाख रुपये उधार लिए थे। कुछ महीने पहले उसने चालीस हजार रुपये वापस कर दिया था। बाकी रकम को लेकर उनके बीच विवाद हो गया था। उसके बाद से दोनों में बातचीत नहीं हो रही थी। शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे वह दूध लेने के लिये घेवरा गांव गया था। स्पेस वाटिका के पास संजीव उससे मिला। बातचीत के बीच अचानक से संजीव ने उसपर चाकू से हमला कर दिया। वह पेट में चाकू मारना चाहता था। जिसे स्वतंत्र ने रोक लिया। 

लूटपाट के विरोध पर युवक को मारी गोली
पश्चिम जिला के हरि नगर इलाके में लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने युवक को गोली मार दी। गोली युवक के पीठ में लगी है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर बदमाशों की पहचान करने में जुटी है। तिलक नगर निवासी मंदीप सिंह (28) शुक्रवार रात करीब 10.55 बजे कहीं जा रहा था। हरी नगर बस डिपो के पास पहुंचते ही तीन बदमाशों ने उसे घेर लिया और उससे लूटपाट करने लगे। मंदीप के शोर मचाने पर बदमाश वहां से भागने लगे। मंदीप बदमाश के पीछे भागा। तभी एक बदमाश ने पिस्टल निकाली और मंदीप पर गोली चला दी। 
विज्ञापन

पीतमपुरा में राम मंदिर के पुजारी पर धारदार हथियार से हमला
पीतमपुरा इलाके में शनिवार सुबह निशांत कुंज स्थित राम मंदिर के पुजारी लक्ष्मीनारायण पर किसी ने धारदार हथियार से हमला कर उसे घायल कर दिया। मामले में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि दो दिन पहले माली से पुजारी का विवाद हुआ था। पीतमपुरा के निशांत कुंज स्थित राम मंदिर में पिछले सात साल से पुजारी लक्ष्मीनारायण पूजा कर रहे थे और मंदिर परिसर में परिवार के साथ रहते थे। छानबीन के दौरान चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि पुजारी पर मंदिर के बाहर फूल बेचने वाले माली हरेंद्र ने हमला किया है। 

युवक का शव मिला हत्या की आशंका
नरेला औद्योगिक क्षेत्र इलाके में शुक्रवार रात एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक पर आपराधिक मामले दर्ज थे। पुलिस को आपसी रंजिश के चलते हत्या का शक है।शुक्रवार रात पुलिस को मेट्रो विहार पुलिस चौकी के पास एक युवक का शव पड़े होने की जानकारी मिली। छानबीन के दौरान मृतक के शरीर पर चोट के निशान मिले मृतक की पहचान मेट्रो विहार निवासी फरमान के रूप हुई। पुलिस अधिकारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। बताया जा रहा है कि मृतक नशे का आदी था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00