विज्ञापन
विज्ञापन

जीबीयू-बीटेक और एमटेक की काउंसलिंग आज

ब्यूरो/अमर उजाला, नोएडा Updated Mon, 27 Jun 2016 02:55 AM IST
GBU counseling today for B. Tech and M. Tech
ख़बर सुनें
गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी (जीबीयू) में चल रही पहले चरण की काउंसलिंग के तहत सोमवार को बीटेक (आईटी) कोर्स में दाखिला की प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं एमटेक की अलग-अलग ब्रांच की सीटों पर एडमिशन के लिए भी अभ्यर्थियों को कैटगरी और रैंक के आधार पर बुलाया गया है। इसके अंतर्गत रजिस्ट्रेशन, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और सीटें आवंटित की जाएंगी। यह प्रक्रिया 28 जून तक  जारी रहेगी।
विज्ञापन
बीटेक (आईटी) की 60 सीटों पर दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों की काउंसलिंग में आल इंडिया रैंक 1 से लेकर 120 रैंक पाने वाले अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। काउंसलिंग में एमटेक की अलग-अलग ब्रांच में विशेषज्ञता प्राप्त करने वाले उन अभ्यर्थियों को भी आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने ऑनलाइन च्वाइस लॉक कर सीटें पक्की कर ली हैं।

पहले दिन सोमवार को केवल जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को मौका दिया गया है। मंगलवार को ओबीसी और एससी-एसटी कैटगरी के अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रक्रिया में शामिल होने के लिए छात्रों को सुबह 9:30 से 11 बजे के बीच विश्वविद्यालय में रिपोर्ट करना होगा।

इसके बाद सभी छात्रों के प्रमाण पत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद छात्र 10 हजार रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा कर अपनी सीट पक्की कर सकेंगे। निर्धारित समय पर दाखिला नही लेने पर रजिस्ट्रेशन शुल्क वापस नहीं होगा।
विज्ञापन

Recommended

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम
Invertis university

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Himachal Pradesh

टेट के लिए टीजीटी आर्ट्स में सबसे ज्यादा 22828 आवेदन

स्कूल शिक्षा बोर्ड की शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) में इस बार 57246 आवेदन आए हैं। इसमें सबसे ज्यादा टीजीटी आर्ट्स में 22828 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।

17 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

सीएम केजरीवाल का ऑड-ईवन पर ऐलान,बताया दिल्ली में ऑड-ईवन किन पर होगा लागू और किन्हें मिलेगी राहत

4 नवंबर 2019 से शुरू हो रही ऑड-ईवन योजना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन से दोपहिया वाहनों को राहत देने का फैसला किया है।

17 अक्टूबर 2019

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree