बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

उत्तराखंड: नर्सों और पैरामेडिकल के दो हजार पदों पर होने वाली हैं भर्तियां, जल्द शुरू होगी प्रक्रिया

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 20 Nov 2020 12:01 PM IST

सार

  • चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने लिखित परीक्षा के लिए जारी किए टेंडर
  • एक माह के भीतर पूरी हो जाएगी 763 डॉक्टरों की चयन प्रक्रिया
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : Pixabay
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ की बंपर भर्ती होने वाली है। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग से दो हजार पदों पर भर्ती करने का प्रस्ताव मिला है। इसके लिए बोर्ड ने लिखित परीक्षा के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। जल्द ही इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 
विज्ञापन


उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड में वर्तमान में 763 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद बोर्ड एक माह के भीतर साक्षात्कार लेकर डॉक्टरों की चयन सूची स्वास्थ्य विभाग को सौंप देगा।



यह भी पढ़ें: देहरादून: युवा हो जाएं तैयार, यहां छह कंपनियों में सीधे इंटरव्यू से होगी भर्तियां, ये दस्तावेज हैं जरूरी

इसके अलावा बोर्ड के पास चिकित्सा शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग से नर्सों, पैरामेडिकल के एक-एक हजार पदों के प्रस्ताव आए हैं। इन पदों पर जल्द भर्ती करने के लिए बोर्ड ने लिखित परीक्षा के लिए टेंडर जारी दिए हैं। 

चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष डीएस रावत ने बताया कि बोर्ड को चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग से नर्सों व पैरामेडिकल स्टाफ के लगभग दो हजार पदों के प्रस्ताव मिले हैं।

नर्सों और पैरामेडिकल पदों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। इसके लिए बोर्ड ने टेंडर जारी कर दिए हैं। वर्तमान में बोर्ड की ओर से डॉक्टरों के 763 पदों के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया चल रही है। एक माह के भीतर चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

एमबीबीएस की 155 और बीडीएस की 130 सीटें खाली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us