बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

कीवी टीम ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो टेस्ट में बनना बहुत मुश्किल

Updated Fri, 11 Dec 2015 07:56 AM IST
विज्ञापन
newzealand vs sri lanka, first test
ख़बर सुनें
वर्ल्ड कप 2015 में रनअप रही न्यूजीलैंड अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है चाहे वह वनडे, टी-20 हो या टेस्ट क्रिकेट। गुरूवार से अपने घर में शुरू हुई श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहले टेस्ट मैच के पहले दिन कीवी टीम ने 400 रन से ऊपर ठोक दिए।
विज्ञापन


न्यूजीलैंड ने इस तरह का कारनामा तीसरी बार किया है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने 2005-06 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में एक टेस्ट मैच के पहले दिन 452 रन बनाए थे। जबकि दूसरी 2013-14 में श्रीलंका के खिलाफ 429 रन बनाए।


श्रीलंका के साथ चल रही मौजूद टेस्ट सीरीज के पहले दिन बल्लेबाजी के ऑफर के बाद कीवी टीम की शुरुआत ठीक रही। ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने 156 रनों की शतकीय पारी खेली। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए केन विलियम्सन (88) के साथ 173 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

उनके अलावा अपना लगातार 98वां टेस्ट मैच खेल रहे कीवी कप्तान ब्रैंडन मैककुलम (75) ने अर्धशतक ठोका। (ब्रैंडन मैककुलम के 98वें टेस्ट मैच से जुड़ी खास खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।) पहले दिन टीम के तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। श्रीलंका की ओर से सबसे सफल गेंदबाज सुरंगा लखमल रहे। उनके अलावा नुआन प्रदीप और दुष्मंत चमीरा को भी दो-दो सफलता मिली। कीवी टीम ने पहले दिन की खेल समाप्ति तक 8 विकेट खोकर 409 रन बनाए।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

5 साल पुराने रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहा ऑस्ट्रेलिया

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X