Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Josh buttler becomes first batman to score century scored 101 runs against Srilanka

SL vs ENG: जोश बटलर तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज, टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ खेली 101 रनों की पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, शारजाह Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 02 Nov 2021 12:24 AM IST

सार

इंग्लैंड के जोश बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ 101 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही वो इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने तीनो फॉर्मेट में शतक लगाया है। बटलर टी-20 वर्ल्डकप 2021 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं। 
शतकीय पारी खेलने के बाद जोश बटलर
शतकीय पारी खेलने के बाद जोश बटलर - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टी-20 वर्ल्डकप 2021 का पहला शतक इंग्लैंड के जोश बटलर के बल्ले से निकला है। बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ 101 रनों की नाबार पारी खेली। इसके साथ ही वो इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में अपने देश के लिए शतक लगाया है। उनके नाम टेस्ट में दो वनडे में नौ और टी-20 में एक शतक है। बटलर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही इंग्लैंड की टीम 163 रनों का स्कोर बना पाई। इंग्लैंड के लिए पारी की शुरुआत करने वाले बटलर अंत तक क्रीज में जमे रहे और शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में छह छक्के और छह चौके लगाए। बटलर ने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया।
विज्ञापन


टी-20 क्रिकेट में यह बटलर का सबसे बड़ा स्कोर है और उनका पहला शतक भी है। इससे पहले उन्होंने इसी साल भारत के खिलाफ 83 रनों की नाबाद पारी खेली थी। बटलर से पहले श्रीलंका के चरिथ असालंका ने 80 रन बनाए थे, जो कि इस टी-20 वर्ल्डकप का सबसे बड़ा स्कोर था। 


इस वर्ल्डकप में रहा है गेंदबाजों का दबदबा
इस टी-20 वर्ल्डकप में सभी पिचें गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई हैं और अधिकतर टीमें बड़ा स्कोर नहीं बना पाई हैं। वहीं कई बार गेंदबाजों ने चार विकेट लिए हैं। श्रीलंका के वनिंदू हसरंगा अफ्रीका के खिलाफ हैट्रिक भी ले चुके हैं। वहीं मुजीब उर रहमान ने स्कॉटलैंड के खिलाफ पांच विकेट निकाले थे। इस मैच में भी इंग्लैंड की शुरुआत काफी धीमी रही थी, लेकिन बटलर ने गलत शॉट खेलकर अपना विकेट नहीं फेंका। इसी वजह से उन्हें बाद में रन बनाने का मौका मिला। आखिरी के ओवरों में उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी कर अपना शतक पूरा किया और टीम का स्कोर 150 के पार ले गए। 

फॉर्म में लौटे मॉर्गन
लंबे समय से रनों के लिए जूझ रहे इयोन मॉर्गन भी इस मैच में फॉर्म में लौटे और उन्होंने जोश बटलर के साथ 112 रनों की साझेदारी की। मॉर्गन ने 36 गेंदों में 40 रन बनाए। चौथे विकेट के लिए मॉर्गन और बटलर के बीच हुई साझेदारी ने ही इंग्लैंड की पारी को संभाला। पहले 10 ओवरों में इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 47 रन बनाए थे। वहीं बाद के 10 ओवरों में सिर्फ एक विकेट खोकर 110 रन बनाए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00