लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Gautam Gambhir answered the question of working in IPL Despite being an MP

Gautam Gambhir: सांसद होते हुए भी आईपीएल में क्यों काम करते हैं गौतम गंभीर? आलोचकों को दिया जोरदार जवाब

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Sat, 04 Jun 2022 06:35 PM IST
सार

आईपीएल में लखनऊ की टीम 25 अक्टूबर 2021 को बनी थी। आरपीएसजी ग्रुप ने उसे 7,090 करोड़ रुपये में खरीदा था। फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर को जोड़ा। गंभीर ने केएल राहुल को टीम के साथ जोड़ने में अहम भूमिका निभाई।

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर - फोटो : IPL/BCCI
ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स गौतम गंभीर की आलोचना टूर्नामेंट में काम करने को लेकर हमेशा होती रहती है। गंभीर आईपीएल में कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान हैं। संन्यास लेने के बाद उन्होंने कमेंट्री में हाथ आजमाया और फिर लखनऊ के मेंटर बन गए। गंभीर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद हैं। सांसद होते हुए भी आईपीएल में काम करने को लेकर लोग उनसे सवाल पूछते रहते हैं। अब गंभीर ने आलोचकों को जोरदार जवाब दिया है।


गंभीर के बारे में कहा जाता है सांसद होने के बावजूद वो पैसों के लिए आईपीएल में काम करते हुए। इस पर गंभीर ने कहा कि उन्हें पैसों की जरूरत होती है। इसके लिए उनके घर पर पेड़ नहीं लगे हैं। वो ईमानदारी से कमाते हैं और लोगों की सेवा में लगाते हैं। गंभीर ने कहा, ''मैं जो जन रसोई चलाता हूं उसमें मेरा पैसा जाता है। उसके लिए मैं सांसद कोटे से मिलने वाले फंड का इस्तेमाल नहीं करता।''


गंभीर ने आगे कहा, ''जन रसोई चलाने में पैसे लगते हैं। इसके लिए मुझे काम तो करना ही पड़ेगा। 5000 हजार लोगों को एक महीने तक खिलाने के लिए 25 लाख रुपये खर्च होते हैं। इस तरह साल के 2.75 करोड़ रुपये लगते हैं। जन रसोई सांसद कोटे से नहीं बने हैं। पांच हजार लोगों को मैं सांसद कोटे से नहीं खिलाता हूं। लोगों को खिलाने और लाइब्रेरी बनाने में पैसे लगते हैं। इसके लिए मुझे कमाना पड़ता है। मुझे यह कहने में कोई शर्म नहीं आती कि मैं आईपीएल में काम करता हूं या कमेंट्री करता हूं।''

आईपीएल में लखनऊ की टीम 25 अक्टूबर 2021 को बनी थी। आरपीएसजी ग्रुप ने उसे 7,090 करोड़ रुपये में खरीदा था। फ्रेंचाइजी ने गौतम गंभीर को जोड़ा। गंभीर ने केएल राहुल को टीम के साथ जोड़ने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने राहुल के साथ मिलकर आईपीएल नीलामी के लिए खास योजना बनाई। फिर एक मजबूत टीम तैयार किया। लखनऊ की टीम एलिमिनेटर में पहुंची, लेकिन वहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार गई। लखनऊ के मैचों के दौरान गंभीर हमेशा लाइमलाइट में रहते थे। गंभीर हर मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया को लेकर चर्चा में बने रहे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00