विज्ञापन
विज्ञापन

ये पीएम मोदी और अमित शाह की हार है? राष्ट्रीय मुद्दों से राज्य गवां बैठी भाजपा

Gautam Chaudharyगौतम चौधरी Updated Wed, 12 Dec 2018 01:00 PM IST
इन तीन राज्यों में भाजपा का संगठन कांग्रेस की तुलना कई गुना मजबूत है,
इन तीन राज्यों में भाजपा का संगठन कांग्रेस की तुलना कई गुना मजबूत है, - फोटो : File Photo
ख़बर सुनें
अभी हाल ही में संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का परिणाम आ गया है। हिन्दी प्रदेश, जो भाजपा की प्रयोग भूमि रही है-मध्य प्रदेश, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ से भाजपा चुनाव हार गई है। हालांकि तेलंगाना और मिजोरम ने कांग्रेस को भी झटका दिया, लेकिन कांग्रेस की इस हार को ज्यादा महत्व नहीं दिया जा रहा है। यह स्वाभाविक भी है।
विज्ञापन
कांग्रेस की यह जीत सचमुच में बड़ी जीत है। आपको बता दें कि कि इन तीन राज्यों में भाजपा का संगठन कांग्रेस की तुलना कई गुना मजबूत है, साथ ही भारतीय जनता पार्टी को सहयोग करने वाले संगठन, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, वनवासी कल्याण आश्रम, सेवा भारती, स्वदेशी जागरण मंच, विद्या भारती, इसके अलावे भाजपा और आरएसएस के कार्यकत्र्ताओं के द्वारा खड़े किए गए हजारों संगठन भाजपा की जमीन तैयार करने में लगे हुए हैं।

यही नहीं भाजपा ने जमकर पैसे का भी यहां उपयोग किया है। इधर कांग्रेस के पास अब संगठन के नाम पर कुछ भी नहीं बचा हुआ है। जमीन पर कांग्रेस का काम खत्म हो चुका है। सत्ता से बेदखल कांग्रेस पैसे खर्च करने के मामले में भी कमजोर पड़ रही थी, बावजूद इसके कांग्रेस ने भाजपा सत्ता छीन ली। भाजपा की इस हार को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Blog

हरियाणा चुनाव 2019ः किन इलाकों में किन मुद्दों पर आमने-सामने है भाजपा-कांग्रेस?

2019 के लोकसभा चुनाव परिणाम और राष्ट्रवादी चुनावी मुद्दों की भारी जीत ने विश्लेषकों को चुप करा दिया है। कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है, क्योंकि नरेंद्र मोदी के चुनावी करिश्मा से सारे डरते हैं।

19 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

सेना प्रमुख बिपिन रावत का बयान, FATF की ब्लैकलिस्ट की चेतावनी के बाद भारी दबाव में है पाकिस्तान

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि वित्तीय कार्रवाई कार्यबल यानि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की चेतावनी से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ेगा और वो आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए मजबूर होगा।

19 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree