विज्ञापन
विज्ञापन

इंडिगो के मालिकों के बीच जंग जारी, अब दूसरे ने कहा- अच्छी चल रही 'पान की दुकान'

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 13 Jul 2019 10:54 AM IST
IndiGo promoter conflict has taken ugly turn Rahul Bhatia gave statement
ख़बर सुनें
देश की प्रमुख लो कॉस्ट एयरलाइन इंडिगो के मालिकों के बीच विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में कंपनी के तीन में से एक प्रमोटर राकेश गंगवाल द्वारा कंपनी के कामकाज पर की गई टिप्पणी के बाद अब राहुल भाटिया कैंप ने पलटवार किया है। भाटिया कैंप ने कहा है कि, ' पान की दुकान अच्छी चल रही है। कंपनी की आर्थिक स्थिति मजबूत है।'

राकेश गंगवाल ने लगाए थे यह आरोप

इससे पहले राकेश गंगवाल ने सेबी को पत्र लिखकर कहा था कि मौजूदा प्रबंधन को पान की दुकान से भी खराब है। इसके बाद कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी। प्रमोटर राकेश गंगवाल ने राहुल भाटिया पर गड़बड़ियों के आरोप लगाते हुए सेबी से शिकायत की थी, जिसके बाद सेबी ने इंडिगो के बोर्ड से जवाब मांगा था। एयरलाइन ने यह जानकारी रेग्युलेटरी फाइलिंग में दी थी। 

19 जुलाई तक मांगा जवाब

इंडिगो में कथित विनियमतताओं की एक प्रवर्तक की शिकायत की जांच के क्रम में बाजार नियामक सेबी ने एयरलाइन की सूचीबद्ध मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन से 19 जुलाई तक विवरण देने को कहा है। इंटरग्लोब एविएशन ने मंगलवार को शेयर बाजार को जानकारी दी कि उसके एक प्रवर्तक राकेश गंगवाल ने उनके शिकायतों के निपटारे के लिए केंद्रीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) से हस्तक्षेप का आग्रह किया है। इंडिगो देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि उसके निदेशक मंडल को गंगवाल की ओर से पत्र प्राप्त हुआ है।

सेबी कर रहा है जांच

सूत्रों ने बताया कि एयरलाइन के दो प्रमुख प्रवर्तकों के बीच मतभेद की खबरें सामने आने के बाद सेबी इस मामले की जांच कर रहा है। उल्लेखनीय है कि तीसरे पक्ष से जुड़े कुछ लेनदेन को लेकर गंगवाल और राहुल भाटिया के बीच मतभेद की खबरें मिल रही हैं। कंपनी ने शेयर बाजार को जानकारी दी है, 'सेबी ने इसी बीच कंपनी को 19 जुलाई, 2019 तक उसके पत्र का जवाब देने को कहा है। कंपनी इसका अनुपालन करेगी।' 

विमानों के परिचालन पर नहीं पड़ेगा असर

इसपर इंडिगो के सीईओ ने कर्मचारियों से कहा था कि शीर्ष स्तर पर चल रहे विवाद का असर एयरलाइन के परिचालन पर नहीं पड़ेगा। इस विवाद का एयरलाइन के परिचालन से किसी तरह का कोई लेना-देना नहीं है। जल्द ही इसको कंपनी के प्रमोटर आपस में सुलझा लेंगे।  
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

इस मंदिर में प्रसाद के तौर पर मिलता है सोना-चांदी, धनतेरस और दिवाली पर होता है खास आयोजन

भारत में ऐसे कई मंदिर हैं, जो अपने आप में बेहद अनोखे हैं। ऐसा ही एक अनोखा मंदिर मध्य प्रदेश के रतलाम शहर के माणक में भी है।

22 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

Maharashtra Exit Poll: महाराष्ट्र में BJP की वापसी, 47 साल बाद फडणवीस के नाम बन सकता है रिकॉर्ड

एग्जिट पोल में महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा का सरकार में आना तय दिख रहा है। अगर ऐसा होता है तो महाराष्ट्र 47 साल का रिकॉर्ड टूट जाएगा। जब कोई लगातार दूसरी बार प्रदेश की कमान संभालेगा।

22 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree