GE के इमलैट बन सकते हैं UBER के नए सीईओ, इसलिए पड़ रहे हैं सब पर भारी

amarujala.com- Presented By: अनंत पालीवाल Updated Sat, 29 Jul 2017 12:04 PM IST
general electric ceo Jeffrey Immelt to become ceo of uber as board finally approves his name
uber - फोटो : uber
ऐप बेस्ड टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी उबर के नए सीईओ को तलाशने की कवायद खत्म सी हो गई है। उबर ने जीई इलेक्ट्रोनिक के सीईओ जेफरी इमलेट के अलावा पांच अन्य लोगों के नामों का चयन किया है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक उबर ने जिन नामों का चयन किया है, उनमें से केवल इमलेट का नाम सबसे आगे चल रहा है। 
इमलेट के अलावा दूसरा बड़ा नाम एचपी की सीईओ मेग विटमैन का चल रहा है। हालांकि विटमैन ने खुद ही कह दिया है कि वो इस रेस में शामिल नहीं है। गुरुवार को हुई बोर्ड की मीटिंग में इस बात पर चर्चा की गई। सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में जिन नामों की चर्चा की गई उनमें बोर्ड के सभी सदस्यों में एक राय नहीं बन पाई।  61 साल के इमलैट अगले महीने जीई के सीईओ पद से हटने वाले हैं। वो इस पद पर 2001 से हैं।  

सीईओ ने दिया था इस्तीफा
मोबाइल ऐप ट्रेवलिंग कंपनी उबर के सीईओ और को-फाउंडर ट्रैविस कैलनिक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कंपनी के अंदर यौन उत्पीड़न के मामलों की अनदेखी करना ट्रैविस को भारी पड़ गया था। कंपनी के शेयर होल्डर्स ने ट्रैविस के इस रवयै का काफी विरोध किया था। 

यूएस मीडिया में चल रही रिपोर्ट के अनुसार, उबर के बड़े निवेशकों ने ट्रैविस पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया था।  हाल ही में उनकी मां का निधन हुआ जिसकी वजह से वो छुट्टी पर थे। इस्तीफे के बाद भी वो बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में रहेंगे और वोटिंग के ज्यादातर शेयर उनके पास ही होंगे। वेंचर कैपिटल फर्म बेंचमार्क ने कैलनिक का जबर्दस्त विरोध किया। 

2009 में शुरू की थी ऐप आधारित टैक्सी सेवा
ट्रैविस ने 2009 में सबसे पहले ऐप आधारित टैक्सी सेवा शुरू की थी। देखते ही देखते अमेरिका के अलावा भारत सहित कई देशों में उबर की सर्विस काफी प्रसिद्ध हो गई है। भारत में इसे ओला से सीधी टक्कर मिल रही है। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Corporate

884 कंपनियों पर गिरी गाज, मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत शुरू हुई कार्रवाई

केंद्र सरकार ने 884 कंपनियों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

7 फरवरी 2018

Related Videos

सुबह तक की सारी खबरों का राउंड अप 18 फरवरी 2018

‘यूपी न्यूज’ बुलेटिन में देखिए उत्तर प्रदेश के हर गांव हर शहर की छोटी-बड़ी खबरें रोजाना सुबह 7 और शाम 7 बजे सिर्फ अमर उजाला टीवी पर। अमर उजाला टीवी पेज पर एक क्लिक पर जानिए यूपी की ताजा-तरीन खबरें और दें अपनी राय, सुझाव और कमेंट्स।

18 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen