विज्ञापन
विज्ञापन

इंडिगो के इस विमान के इंजन में गड़बड़ी, DGCA ने भेजा नोटिस

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 17 Apr 2019 04:47 PM IST
DGCA issues notice to IndiGo over handling of PW engine snag
ख़बर सुनें
भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो के विमान के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन में खराबी के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसके चलते अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने एयरलाइन को सुरक्षा ऑडिट का आदेश दिया है। बता दें कि इंडिगो ए-320 एनईओ (न्यू इंजन ऑप्शन) से चलती है। 

इंडिगो ने दिया बयान

इस संदर्भ में इंडिगो ने एक बयान जारी कर कहा है कि, 'हम पुष्टि करते हैं कि वर्तमान में इंडिगो पर एक डीजीसीए ऑडिट है जो वार्षिक ऑडिट के साथ संयुक्त है।' इसके साथ ही इंडिगो ने कहा है कि कंपनी को सीमित संख्या में कारण बताओ नोटिस प्राप्त हुआ है। 

डीजीसीए ने की पुष्टि

एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए के अधिकारी बीएस भुल्लर ने अपने बयान में कहा है कि, 'हम साल में कम से कम एक बार सभी एयरलाइंस का विस्तृत ऑडिट करते हैं। इस महीने इंडिगो का हो रहा है, तो वहीं जून में किसी दूसरी कंपनी का होगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
डीजीसीए ने पुष्टि की है कि इस ऑडिट में वर्तमान सुरक्षा मुद्दे केंद्रित हैं। बता दें कि ऑडिट में एयरलाइन को ए-320 एनईओ विमान से जुड़ी घटनाओं की सूचना नहीं देने के उदाहरणों पर गौर करने का आदेश दिया गया था।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Corporate

मुकेश अंबानी के हाथ में है जेट एयरवेज का भविष्य, उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी जेट एयरवेज में हिस्सेदारी खरीद सकते हैं। सिर्फ जेट ही नहीं, बल्कि अंबानी एयर इंडिया में भी निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

21 अप्रैल 2019

विज्ञापन

कच्चे तेल के दाम में हुए इजाफे से लेकर जेट एयरवेज तक, व्यापार जगत की बड़ी खबरें

वैश्विक बाजारों से सकारात्मक रुख के साथ सटोरियों के सौदे बढ़ाने से सोमवार को वायदा कारोबार में कच्चा तेल 2.96 फीसदी बढ़ा।

22 अप्रैल 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election