तीसरे चरण में 392 करोड़पति प्रत्याशी, एटा से सपा उम्मीदवार सबसे ज्यादा अमीर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Published by: paliwal पालीवाल Updated Mon, 22 Apr 2019 03:50 PM IST
Political Parties
Political Parties
विज्ञापन
ख़बर सुनें
लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए मंगलवार 23 अप्रैल को मतदान होगा। इस चरण में 392 ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनकी संपत्ति एक करोड़ रुपये से ज्यादा की है। सभी प्रमुख पार्टियों में इनकी संख्या काफी अच्छी है। जहां भाजपा ने सबसे ज्यादा करोड़पति उम्मीदवार खड़े किए हैं, वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा जेडीयू और आरजेडी का स्थान आता है। 
विज्ञापन

यह है करोड़पति उम्मीदवारों की लिस्ट

भाजपा के 97 उम्मीदवारों में से 81, कांग्रेस के 90 उम्मीदवारों में से 74 उम्मीदवार करोड़पति हैं। वहीं जेडीयू और आरजेडी समेत 35 दलों के सभी उम्मीदवार करोड़पति हैं। समाजवादी पार्टी के 10 में से 9 उम्मीदवार, सीपीआई-एम के 10, बहुजन समाज पार्टी के 12, एसएचएस के 9 और एनसीपी के 10 में से 7 उम्मीदवारों ने एक करोड़ या इससे ज्यादा की संपत्ति की घोषणा की है।

सपा प्रत्याशी के पास सबसे ज्यादा संपत्ति

एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट के अनुसार इस चरण में पहला पायदान उत्तर प्रदेश की एटा लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर खड़े प्रत्याशी कुंवर देवेंद्र सिंह यादव का नाम सबसे ऊपर है। देवेंद्र यादव के पास कुल 204 करोड़ संपत्ति है। 

दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र के सतारा से उम्मीदवार भोसले श्रीमंत छत्रपति उदयन राजे प्रतापसिंह महाराज हैं, जिनकी संपत्ति में देवेंद्र की संपत्ति से कुल पांच करोड़ रुपये कम है। इनकी कुल संपत्ति 199 करोड़ रुपये है। तीसरे नंबर पर बरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण सिंह एरोन हैं जिनकी कुल संपत्ति 147 करोड़ रुपये है। 

राजनीतिक दल
राजनीतिक दल
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00