Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   ipo bound oyo oravel stays limited gets listing approval from bse nse company is preparing to raise 8430 crores

Upcoming IPO: ओयो को बीएसई-एनएसई से लिस्टिंग की मंजूरी, 8430 करोड़ का आईपीओ लाने की तैयारी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Tue, 25 Jan 2022 05:22 PM IST

सार

OYO Is Preparing To Raise 8430 Crores From IPO: हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो की पैरेंट कंपनी ऑरवेल स्टेज लिमिटेड को अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) लाने के लिए शेयर बाजार एक्सचेंजों एनएसई और बीएसई की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।  गौरतलब है कि ओयो ने 8,430 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने के लिए सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज जमा कराए थे। 
 
oyo
oyo
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो की पैरेंट कंपनी ऑरवेल स्टेज लिमिटेड को अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) लाने के लिए शेयर बाजार एक्सचेंजों एनएसई और बीएसई की ओर से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।  गौरतलब है कि ओयो ने 8,430 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने के लिए सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज जमा कराए थे। 

विज्ञापन


7000 करोड़ के फ्रेश शेयर जारी होंगी
रिपोर्ट के मुताबिक, ओयो के आईपीओ के तहत 7,000 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि 1,430 करोड़ रुपये का निवेशकों और प्रमोटरों की तरफ से ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) लाया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि ओयो को हाल ही में एनएसई और बीएसई से लिस्टिंग के लिए मंजूरी हासिल हुई है। एक्सचेंज आम तौर पर ऐसी मंजूरी तभी देते हैं, जब आईपीओ को लेकर बातचीत अपने आखिरी चरण में होती है। यह बताता है कि लिस्टिंग के लिए कंपनी की नियामकीय प्रक्रिया अब पूरा होने की ओर है।


सितंबर 2021 में जमा कराए थे दस्तावेज
गौरतलब है कि ओयो ने पिछले साल सितंबर में बाजार नियामक के पास आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर जमा कराए थे। इसके बाद से वह इश्यू को लेकर सेबी की तरफ से पूछे गए तमाम सवालों का जवाब और स्पष्टीकरण देने में लगी हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, सेबी का ऑब्जर्वेशन अंतिम स्टेज में पहुंच चुका है और अगले 10 दिनों में इसके पूरा हो जाने की उम्मीद जताई जा रही है। प्रक्रिया के तहत, OYO फिर से नया ड्राफ्ट पेपर जमा करेगी, जो सेबी के फाइनल ऑब्जर्वेशन के मुताबिक होगा। प्रक्रिया के तहत, ओयो फिर से नया ड्राफ्ट पेपर जमा करेगी, जो सेबी के फाइनल ऑब्जर्वेशन के मुताबिक होगा। फिर इस ड्राफ्ट पेपर के आधार पर सेबी उसे मंजूरी देगा, जिसके बाद ओयो औपचारिक तौर पर आईपीओ लॉन्च करने की तारीख का एलान करेगी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00