विज्ञापन
विज्ञापन

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ पहले ही दिन हुआ ओवर सब्सक्राइब

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 03 Dec 2019 11:44 AM IST
Ujjivan Small Finance Bank IPO oversubscribed retail response remains strong
ख़बर सुनें
उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ पहले दिन ही बीएसई पर 76 फीसदी सब्सक्राइब हो गया, जिसमें खुदरा निवेशकों ने 4.34 गुणा ज्यादा आवेदन किया है। एनएसई पर यह आईपीओ 1.75 गुणा ज्यादा सब्सक्राइब हो गया। 
विज्ञापन
पहले ही दिन आईपीओ को कुल इश्यू साइज 12.39 करोड़ शेयर के मुकाबले 13.55 करोड़ से ज्यादा शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। यह दूसरा स्मॉल फाइनेंस बैंक है, जो शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है। इससे पहले एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिस्ट हो चुका है।

दो दिसंबर को खुला था आईपीओ 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ दो दिसंबर को खुला था और चार दिसंबर को यह बंद होगा। इश्यू के लिए प्रति शेयर 36-37 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया है और लॉट साइज 400 शेयर का है। यानी निवेसकों को कम से कम 14,800 रुपये का निवेश करना होगा। इसके लिए रिटेल निवेशकों के लिए 10 फीसदी हिस्सा रिजर्व है। वहीं शेयर-होल्डर्स के लिए 75 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व हैं। इस आईपीओ के जरिए बैंक का 1200 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। 

यह दो महीने में तीसरा आईपीओ है, जिसकी जबरदस्त ओपनिंग हुई है। इससे पहले आईआरसीटीसी और सीएसबी बैंक का आईपीओ आया था। इन दोनों के बाद उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ भी पहले ही दिन फुल सब्स्क्राइब हो गया। इस साल 13 आईपीओ आए, जिसमें से 12 ने पॉजिटीव रिटर्न दिया है। सीएसबी बैंक का आईपीओ 87 गुना ज्यादा सब्स्क्राइब हुआ था।

एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए 303.75 करोड़ रुपये

आईपीओ के पहले ही एंकर इन्वेस्टर्स से बैंक ने 303.75 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। एंकर इन्वेस्टर्स की बिडिंग में गवर्नमेंट ऑफ सिंगापुर, मॉनेटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस, सुंदरम एमएफ, गोल्डमैन साक्स इंडिया और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल ने हिस्सा लिया था।

उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज है होल्डिंग कंपनी

उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की होल्डिंग कंपनी है। साल 2016 में उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेज पब्लिक कंपनी बनी थी। देशभर में इसके कुल 474 ब्रांच हैं, जिसमें से 120 ब्रांच छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में हैं। बता दें कि बैंक के ज्यादातर ब्रांच कर्नाटक, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक को तीन साल के भीतर शेयर बाजार में लिस्ट होने का आदेश दिया था।
विज्ञापन

Recommended

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके
सब कुशल मंगल

सब कुशल मंगल के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में गूंजे दर्शकों के ठहाके

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Banking Beema

पीएमसी बैंक घोटालाः 9वें खाताधारक की दिल का दौरा पड़ने से मौत

घोटालों के कारण बंदी के कगार पर पहुंच गए पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के एक और खाताधारक की यहां मुलुंद के बाहरी इलाके में अपने निवास पर मौत हो गई।

6 दिसंबर 2019

विज्ञापन

हैदराबाद के दरिंदों की गिरफ्तारी से लेकर उनकी मौत तक की कहानी

हैदराबाद रेप एनकाउंटर की पूरी कहानी देखिए यहां। जानिए आखिर कैसे पुलिस ने आरोपियों को उतारा मौत के घाट।

7 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election