विज्ञापन
विज्ञापन

HDFC बैंक को पहली तिमाही में 21 फीसदी का मुनाफा, एनपीए में मामूली बढ़ोतरी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 20 Jul 2019 06:23 PM IST
hdfc bank q1 results, profit soars by 21 percent on year to year basis
ख़बर सुनें
निजी क्षेत्र के शीर्ष बैंक एचडीएफसी बैंक ने शनिवार को अपने तिमाही नतीजों को जारी कर दिया है। परिणामों के अनुसार बैंक को पहली तिमाही में 21 फीसदी बढ़कर 5568 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। हालांकि बैंक के एनपीए में भी मामूली तौर पर बढ़ोतरी हुई है। बैंक की कुल आय में भी 22.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 

ब्याज से भी आय में बढ़ोतरी

ब्याज से बैंक की आय 22.9 फीसदी बढ़कर 13,294.3 करोड़ रुपये रही है। पिछले साल की पहली तिमाही में बैंक को ब्याज से होने वाली आय 10,813.6 करोड़ रुपये थी। अन्य आय 30.2 फीसदी बढ़कर 4,970.3 करोड़ रुपये रही है। 

60 फीसदी बढ़ गया प्रोविजन

बैंक का प्रोविजन भी पहली तिमाही में 60 फीसदी बढ़कर 2614 करोड़ रुपये हो गया है। साल दर साल आधार पर यह 1629 करोड़ रुपये था। बैंक का ग्रॉस एनपीए 1.4 फीसदी और नेट एनपीए 0.4 फीसदी रह गया। अगर रुपये में बात करें तो फिर ग्रॉस एनपीए 11,768.95 करोड़ रुपये और नेट एनपीए 3,567.18 करोड़ रुपये हो गया है। 

कुल आय 32,300 करोड़ के पार

एचडीएफसी बैंक की कुल आय 22.7 फीसदी बढ़कर 32,361.8 करोड़ रुपये हो गई है। पिछले साल की पहली तिमाही में यह आय 26,367 करोड़ रुपये थी। नेट आय 24.8 फीसदी बढ़कर 18,265 करोड़ रुपये हो गई है।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

क्या हो गई है वैश्विक मंदी की शुरुआत, 2009 के बाद सबसे कम रह सकती है GDP

आगामी मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को एक अहम बैठक होने वाली है। अंदेशा है कि आईएमएफ की नई प्रबंध निदेशक क्रिस्टेलीना जॉर्जिवा एक बड़ा फैसला लेते हुए वैश्विक जीडीपी का आकलन कम कर सकती है।

20 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के मौके पर पीएम मोदी के घर पहुंचे शाहरुख-आमिर समेत कई सितारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के खास मौके पर कला और सिनेमा से जुड़ी कई हस्तियों से अपने आवास पर मुलाकात की। इस खास कार्यक्रम में शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत समेत कई सेलेब्स नजर आए।

19 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree