Hindi News ›   Automobiles News ›   Will not be able to buy old generation Hero Pleasure scooter

Hero Motocorp बंद करने जा रही है यह शानदार स्कूटर, कंपनी ने अपनी वेबसाइट से भी हटाया

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अवधेश कुमार Updated Thu, 19 Mar 2020 11:27 AM IST
Hero Pleasure
Hero Pleasure
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कंपनी Hero MotoCorp ने अपने पुरानी पीढ़ी के स्कूटर प्लेजर को बंद करने का फैसला लिया है। इसके चलते कंपनी ने इस स्कूटर को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से भी हटा दिया है। हालांकि कंपनी ने पिछले साल मई में ही Hero Pleasure Plus नाम से नई पीढ़ी का स्कूटर लॉन्च किया था। जानकारी के मुताबिक अब कंपनी की आगे की योजना कंपनी की पूरी रेंज सिर्फ BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप करने की है। जबकि पुरानी पीढ़ी के प्लेजर को कंपनी BS6 के अनुरूप नहीं करेगी। इसीलिए कंपनी ने इसे अब बंद करने का फैसला किया है।

बता दें कि हीरो प्लेजर की अधिकतम स्पीड 77 किमी/घंटा है। इसका इंजन 102 सीसी का है। स्कूटर में सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। वहीं इसमें ट्रेलिंग लिंक फ्रंट सस्पेंशन, सिंगल रियर शॉक एब्जॉर्बर, ड्रम ब्रेक्स के साथ स्टैंडर्ड कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। Pleasure स्कूटर को हीरो होंडा के जॉइंट वेंचर के तहत 2006 में में उतारा गया था। उस दौरान वह अपने सेगमेंट के सबसे ज्यादा कपैसिटी वाले स्कूटर में से एक था।

 

इसके अलावा हीरो प्लेजर प्लस में कंपनी ने 110 सीसी का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रॉक सिंगल सिलेंडर OHC इंजन दिया गया है। इस स्कूटर की स्पीड 77 किमी/घंटा है। यह 7500 RPM पर 8 Bhp की पावर और 5500 RPM पर 8.7 NM का टॉर्क जेनरेट करता है। हीरो प्लेजर प्लस 110 FI BS6 की शुरुआती कीमत 54,800 रुपये (एक्स शोरूम) है। 

स्कूटर में इलेक्ट्रिक स्टार्ट और किक स्टार्ट का फीचर भी दिया गया है। वहीं स्कूटर में ट्रांजिस्टर कंट्रोल्ड इग्निशन TCI इग्निशन भी है। हीरो प्लेजर के फ्रंट में 130 mm इंटरनल एक्सपेंडिंग शो टाइप ड्रम ब्रेक दिया गया है और रियर में 130 mm इंटरनल एक्सपेंडिंग शो टाइप ड्रम ब्रेक दिया गया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00