लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Automobiles News ›   2022 Bajaj Dominar 250 Motorcycle Bajaj Auto gearing up for launch of new 2022 Bajaj Dominar 250 with new black alloy wheels

2022 Bajaj Dominar 250: नई बजाज डोमिनार 250 जल्द ही नए ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 17 Mar 2022 12:52 PM IST
सार

Bajaj Auto (बजाज ऑटो) नई Dominar 250 को ब्लैक व्हील्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में NS200 और NS160 लॉन्च किए थे।

2022 Bajaj Dominar 250
2022 Bajaj Dominar 250 - फोटो : YouTube/Autoholic Manish
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हाल ही में लॉन्च किए गए NS200 और NS160 के बाद Bajaj Auto (बजाज ऑटो) अब Dominar 250 को नए ब्लैक व्हील्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आने वाला ब्लैक व्हील मॉडल पुराने मॉडल को रिप्लेस करेगा जो व्हाइट और सिल्वर में आता था। पहियों में होने वाले इस बदलाव के अलावा मोटरसाइकिल कमोबेश वैसी ही रहेगी।


कीमत
नई अपडेटेड बाइक लॉन्च से पहले डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू हो गई है। साथ ही, नई Dominar 250 की कीमत में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। इस समय बाइक की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1.64 लाख रुपये है। कंपनी ने हाल ही में अन्य बाइक्स के साथ भारत में पूरी डोमिनार रेंज की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। 

Bajaj Dominar 250
Bajaj Dominar 250 - फोटो : Bajaj Auto
फीचर्स
Dominar 250 को Dominar 400 मोटरसाइकिल से नीचे पोजिशन किया गया है। अपने बड़े इंजन मॉडल की तरह, ही क्वार्टर-लीटर इंजन वाली मोटरसाइकिल में स्मार्ट एक्सटीरियर स्टाइल के साथ एक पावर क्रूजर डिजाइन मिलता है।

बाइक के कुछ अहम फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम और फ्यूल टैंक पर एक ऑक्जिलरी डिस्प्ले के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स शामिल हैं। मोटरसाइकिल को टूरिंग फ्रेंडली बनाने के लिए, बाइक को एक आरामदायक राइडिंग स्टांस और सीट के नीचे छोटे स्ट्रैप टू हुक टूरिंग लगेज भी मिलते हैं।

Bajaj Dominar 250
Bajaj Dominar 250 - फोटो : Bajaj Auto
इंजन और पावर
इस मोटरसाइकिल में 248.77cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 8,500rpm पर 26.6bhp का अधिकतम पावर और 6,500rpm पर 23.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है और इसमें एक स्लिपर क्लच भी है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग
मोटरसाइकिल में सस्पेंशन के लिए एक अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क और एक मोनो-शॉक यूनिट दी गई है। बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं और डुअल चैनल ABS के साथ दोनों व्हील्स में सिंगल डिस्क दिया गया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00