विज्ञापन
विज्ञापन

मासिक धनु राशिफल अप्रैल 2019 : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

ऋतु शुक्ला, ज्योतिषाचार्य

धनु    
व्यावसायिक पक्ष
आपको निर्णय लेते हुए संयम से काम लेना होगा। अपनी क्षमता से अधिक अपने व्यापारिक क्षेत्रों को फैलाना सही नहीं होगा। आपकी सफलता में दौड-धूप व विवादों का समावेश बना रहेगा। फरवरी माह में किये गये प्रयास सफल होगें। योजना पर कार्य आरम्भ करने तथा योजनाओं को लागू करने के लिये समय अनुकुल है। पद वृ्द्धि होने की संभावनाएं बन रही है। विदेश गमन हो सकता है। अधिनस्थों के सहयोग से आपकी स्वभाव में उत्साह का भाव देखा जा सकता है। आशा विपरीत कारणों से समय-समय पर बाधाएं आती रहेगी।    

आर्थिक पक्ष
मास आरम्भ में विदेशी से आय प्राप्ति संभव है। जोश-उत्साह के भाव के कारण लाभ मार्ग की बाधाएं कम होगी। व्यवहार में कटुता, मित्रों पर अत्यधिक विश्वास करने से बचें। अन्यथा आय प्रभावित हो सकती है। व्यावसायिक कार्यो के लिये ऋण प्राप्त करेगें। तनाव में कमी तथा परिश्रम में वृ्द्धि करने पर भाग्य की बाधाएं दूर होगी। मध्य भाग में योजनाओं को गुप्त रखने से छुपे हुए शत्रु लाभ नहीं उठा सकेगें। ज्ञान, अनुभव के सहयोग से आर्थिक मामलों का सहयोग प्राप्त कर सकते है। मास अन्तिम भाग में मित्र, सहयोगी आपके लिये लाभकारी सिद्ध होगें। इस अवधि में मनचाहे स्थानों पर पदोन्नति के साथ, स्थानान्तरण प्राप्त हो सकता है।

पारिवारिक पक्ष
इस मास के शुरु में दांम्पत्य जीवन के सुख में कमी रहेगी। क्रोध करने से विवाद उत्पन्न हो सकते है। शान्त होकर सामान्य बातचित के माध्यम से समस्या को सुलझाने का प्रयास करें। दांपत्य जीवन की स्थिति कष्टकारी बनी हुई है। इस समय में अपने किसी रिश्तेदार को धन उधार देने से बचना सही रहेगा। अन्यथा धन वापस न मिलने की संभावनाएं बन रही है। मास मध्य भाग में जीवन साथी का सहयोग प्राप्त हो सकता है। इस मास के अंतिम भाग में परिवार में कोई शुभ उत्सव संपन्न होने की संभावनाएं बन रही है।

प्रेम संबंध 
इस मास के आरभ में  प्रेम संबन्धों के लिये उतम बने हुए है। ग्रहस्थ जीवन में सुख में कडवाहट व वाद-विवाद हो सकते है। तथा मित्र दांम्पत्य जीवन की दिक्कतें बढ़ा सकते है। संतान सुख की प्राप्ति के योग बने हुए है। मास मध्य के बाद विवाहेत्तर संबन्धों से बचना आपके दांम्पत्य जीवन के लिये हितकारी रहेगा। नये मित्र बनने के योग बन रहे है। तथा मित्रों के साथ यात्राओं के अवसर भी प्राप्त हो सकते है। प्रेम संबन्धों के चलते आपको पिता की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।    

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के लिये मास का आरम्भ अनुकूल नहीं है। जल संबन्धी रोग शीघ्र प्रभाव डाल सकते है। निराशावादी होने से बचें। यात्राओं में ऊंचे स्थान पर सावधानी बरते, चोट लग सकती है। माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। जीवन साथी का सहयोग इस समय में आपके साथ बना रहेगा। मास मध्य में आपके स्वभाव में क्रोध भाव अधिक रहेगा। अधिक जोखिम, साहस लेकर कार्य करना स्वास्थ्य के लिये हितकारी नहीं रहेगा। इसके अन्तिम भाग में घूमने फिरने के लिये समय निकाल पाने के कारण, आपमें नया जोश व उर्जा शक्ति आने की संभावना बन सकती है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election