मासिक मीन राशिफल फरवरी 2018: जानिए कैसा रहेगा आपका यह माह

pisces monthly horoscope
स्वास्थ्य: स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह सामान्यत: शुभ रहेगा। किसी भी तरह की कोई फोड़ा फुंसी या ज्वर बुखार इत्यादि की संभावनाएं बन सकती हैं। किसी तरह की चोट चपेट इत्यादि की भी संभावना बन रही है। ऐसे में अपना ख्याल रखना आवश्यक होता है। किसी भी तरह की समस्या होने पर समय रहते उसका उपचार करना लाभदायक हो सकता है।

प्रेम व वैवाहिक:प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां सामान्यता शुभ रहेंगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उनके साथ आपको खुलकर सामने आना चाहिए और आपसी तालमेल को बेहतर बनाते हुए अपने प्यार का इजहार करना चाहिए। यदि आप अपने प्रेमी / प्रेमिका को इस माह में कोई उपहार देते हैं तो वह ज्यादा प्रसन्न हो सकते हैं और वह आपके ऊपर विश्वास कर सकते हैं। आपके पति / पत्नी के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर हो सकते हैं क्योंकि बुध शुक्र के साथ मकर राशि में संचरण कर रहा है जो दांपत्य जीवन के लिए अच्छा फल दायक हो सकता है। यदि आप कोई कार्य की योजना बना रहे हैं तो पति-पत्नी का सहयोग लाभदायक हो सकता है। ऐसे में पति-पत्नी आपसी सामंजस्य को बना करके किसी कार्यों को करें तो अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है।

उपाय:मछलियों को दाना डालना तथा मछली पालना आपके लिए शुभ हो सकता है। गुरुवार के दिन ब्राह्मण को दान करना तथा ब्राह्मण का सम्मान करना अपने गुरुजनों की सेवा करना लाभदायक हो सकता है। आप गुरुवार के दिन पीली चीजों का दान कर सकते हैं तथा पीले वस्त्रों का धारण करना आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

सामान्य:आप गंभीर सोच में पड़ने वाले व्यक्ति होते हैं। किसी भी कार्य को करने में हिचकिचाहट ज्यादा होती है। आप किसी भी कार्य के प्रति निर्णय लेने में समय ज्यादा व्यतीत करते हैं। जिससे आपका कार्य समय पर संपन्न नहीं हो पाता। उलझन में ज्यादा रहते हैं स्वयं पर विश्वास कम होता है। जिसके कारण आपको कई तरह की परेशानियां उत्पन्न होती हैं। यदि आप आत्मविश्वास के साथ किसी कार्य को करते हैं तो उसमें आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बनती है। धन-धान्य रिलेशनशिप इत्यादि के दृष्टि से यह माह आपका अच्छा रहेगा। इस माह में आपको यश मान सम्मान इत्यादि की प्राप्ति हो सकती है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है तथा पद पोजीशन के लिए भी यह महीना आपके लिए उन्नति दायक है। यदि आप पॉलिटिशियन है तो आपको जनता का सपोर्ट भी अच्छा प्राप्त हो सकता है तथा भूमि से संबंधित लाभ होने के अवसर अच्छे प्राप्त हो सकते हैं। संतान ज्ञान के पक्ष को लेकर चिंता का विषय हो सकता है तथा शत्रु पक्ष परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। ऐसे में अपने शत्रुओं से सचेत रहना आपके लिए लाभदायक हो सकता है। इस माह में विदेश की यात्रा होने की संभावना बनती है। क्योंकि बुध मकर राशि में संचरण कर रहा है जो बाहर की यात्रा इत्यादि के लिए अच्छा है। यदि आप बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह संभव हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से तनावपूर्ण स्थितियां हो सकती हैं। किसी भी तरह का टूर ट्रेवल्स से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। भाग्य आपका अच्छा साथ दे सकता है क्योंकि बृश्चिक राशि में मंगल संचरण कर रहा है जो भाग्य उन्नति के लिए अच्छा है। करियर में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है परंतु माह के शुरुआती दौर में उलझन हो सकता है और कामकाज को लेकर तनाव उत्पन्न हो सकता है। काम में मन ना लगना घबराहट तथा परेशानियां हो सकती है। आर्थिक लाभ अच्छे हो सकते हैं समय के अनुसार आपको इस माह में अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है।

आर्थिक:यह माह करियर से संबंधित काफी अच्छा होगा यदि आप कोई व्यवसाई हैं तो आपका व्यवसाय इस माह में अच्छा हो सकता है। थोड़ी बहुत उतार चढ़ाव की स्थितियां हो सकती है जिसके कारण फाइनेंसियल समस्याओं को लेकर थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। आर्थिक ग्रोथ इस माह में अच्छा होने की संभावना है परंतु किसी को धन देना हो तो आपको जरुर विचार करना चाहिए। लेन-देन से संबंधित कोई कार्य को जल्दबाजी में ना करें थोड़ा समय लें इसके बाद करें। .यदि जरूरी ना हो तो किसी को अपना धन न दें। अपने आप पर भरोसा करना आपके लिए ज्यादा लाभदायक हो सकता है। अपने आत्मविश्वास को जगाइए और पूरे कांफिडेंस के साथ काम को कीजिए कामयाबी अच्छी मिलेगी और आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर हो सकती हैं। इस माह में धन धान्य को लेकर अच्छा लाभ होने की संभावना बन रही है।

पारिवारिक:पारिवारिक संबंध अच्छे होने के अवसर प्राप्त होंगे। सबके साथ अच्छा लगाव तथा सूझबूझ के साथ मिलजुल कर किसी कार्य को करने में सफल हो सकते हैं। घर परिवार के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर बनाए रखने के लिए हर किसी का ख्याल रखना आवश्यक होता है। जो भी पारिवारिक जिम्मेदारियां मिलती हैं उसे निभाने का प्रयास करना आवश्यक होता है। जो आप कर सकते हैं। माता पिता पुत्र इत्यादि का सहयोग प्राप्त हो सकता है तथा आपके कामकाज में ही परिवार जनों का सहयोग से लाभ प्राप्त होने का योग बनता है। आप यदि किसी कार्य को करना चाहते हैं तो घर परिवार वालों के साथ मिलकर या उनके सहयोग से भी कर सकते हैं क्योंकि यह आपके घर परिवार के दृष्टि से अच्छा हो सकता है।
 

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen