मासिक सिंह राशिफल फरवरी 2018: जानिए कैसा रहेगा आपका यह माह

leo monthly horoscope
स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के दृष्टि से समय प्रतिकूल हो सकता है। आपका स्वास्थ्य शुरुआती दौर में तनावपूर्ण तथा परेशानियों भरा हो सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ख्याल जरूर रखें। आपके पति / पत्नी के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ सकता है तथा आपको किसी कामकाज से बाहर जाना पड़ सकता है जिससे आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना अनिवार्य है। समय-समय पर खान पान रहन सहन में बदलाव जरूरी होता है। इस माह के उत्तरार्द्ध में आपको स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां बेहतर हो सकती हैं।

प्रेम व वैवाहिक:प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बन सकती हैं। आपके प्रेमी / प्रेमिका से संबंध में अलगाव की स्थिति हो सकती है। अतः मधुर संबंध बनाने का प्रयास करें। यदि आपकी प्रेमी या प्रेमिका आपसे किसी बात को लेकर नाराज चल रहे हैं तो उन्हें मनाने की कोशिश करें। यह आपके लिए लाभदायक हो सकता है। पति / पत्नी के साथ संबंध अच्छे हो सकते हैं और पति / पत्नी के रहन सहन तौर-तरीकों में बदलाव हो सकता है। यदि आपकी पति / पत्नी आपको सलाह दे रहे हैं तो उनकी सलाह मान लेना चाहिए और उनके सलाह से किसी कार्य को करते हैं तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। आप अपने जीवन में अच्छी उन्नति करेंगे परंतु पति-पत्नी के साथ अच्छा संबंध होने से आपके कामकाज में भी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंध के साथ-साथ दांपत्य जीवन में भी सफलता अच्छी प्राप्त हो सकती है।

उपाय:आप सूर्य को जल दें तथा आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। आप जल देते समय जल में लाल रोली या लाल पुष्प मिलाकर सूर्य भगवान को जल दें। जिससे कि आपका आत्मविश्वास बढ़े और जिस किसी काम को करें उस में कामयाबी अच्छी मिले। आपको गुरुवार के दिन गाय को चने और गुड़ खिलाना लाभदायक हो सकता है तथा कुछ ब्राह्मण को दान देने से भी आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।

सामान्य:इस माह में आप साहस तथा उत्साह से भरा हुआ कार्य कर सकते हैं और जिस कार्य को करेंगे उस कार्य में आपको सफलता प्राप्त होने की संभावना बनेगी। आप जिस किसी काम को लगन और मेहनत के साथ करेंगे उस कार्य में आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है। आपके द्वारा किए गए प्रयासों में लाभ प्राप्त होने का योग बन रहा है। इस माह में धन-धान्य तथा अचल संपत्ति की स्थिति अच्छी बन रही है। यदि आप गाड़ी घर इत्यादि की प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस माह के अंत तक आपको प्राप्त होने की संभावना बन रही है तथा आपको जनता का भी सपोर्ट प्राप्त होने का योग बन रहा है। यदि आप राजनीतिज्ञ है तो आप राजनीतिक क्षेत्र में भी अपना प्रभाव जमा सकते हैं और आपको अच्छा लाभ भी प्राप्त हो सकता है। क्योंकि गुरु तुला राशि में संचरण कर रहा है। जो कि अच्छा सम्मान प्राप्त होने की संभावना बन रही है। घर परिवार स्वास्थ्य इत्यादि के दृष्टि से यह माह आपका अच्छा रहेगा। शत्रुपक्ष हावी हो सकता है परंतु आपका कुछ नुकसान नहीं कर पाएगा। क्योंकि धनु राशि में शनि संचरण कर रहा है जो शत्रुओं को परास्त करने की क्षमता आपके अंदर पाई जाती है। आप किसी भी कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक करने वाले होते हैं। इसलिए आपका कार्य सफल होने का योग अच्छा बन रहा है। करियर के दृष्टि से आपका समय अच्छा रहेगा इस माह में आपका कामकाज बेहतर हो सकता है। क्योंकि मंगल वृश्चिक राशि में संचरण कर रहा है जो कामकाज से संबंधित लाभ अच्छा प्राप्त कराएगा। तथा गाड़ी घर की सुख सुविधा भी प्राप्त हो सकती है। यदि कोई प्रॉपर्टी लेने की महत्वकांक्षाएं हैं तो वह भी पूरी हो सकती हैं। आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा हो सकता है। क्योंकि बुध मकर राशि में संचरण कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से लाभदायक हो सकता है। घर परिवार तथा दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां सामान्य रहने की संभावना बन रही है। आप जिस किसी कार्य को करें स्थिरता और गंभीरता से करें जिससे कि आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो।

आर्थिक:आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए अच्छा होगा। शुरुआती दौर में ही आपको अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावना बन रही है। धन-धान्य तथा अचल संपत्ति के लिए यह अच्छा है। इसलिए आर्थिक दृष्टि से इन्वेस्टमेंट आपके लिए लाभदायक होगा। यदि कहीं इन्वेस्टमेंट करने का मन बनाया है तो उसे कर दीजिए। उससे आपको लाभ अच्छा मिल सकता है। परंतु जहां भी इन्वेस्टमेंट करें उसके बारे में जानकारी भरपूर प्राप्त करें। किसी से धन लेना हो या किसी को दिया हुआ धन प्राप्त करना हो तो उसके लिए प्रयास कर सकते हैं। इस माह में आपको धन प्राप्त होने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आप कामकाज से संबंधित भी अच्छा धन लाभ अर्जित कर सकते हैं।

पारिवारिक:घर परिवार के लोगों के साथ आपसी सामंजस्य आपके अच्छे हो सकते हैं। परंतु गुस्सा और जल्दबाजी के कारण घर परिवार वालों के साथ रिलेशन खराब हो सकते हैं। इसलिए घर परिवार वालों के साथ कभी कोई गुस्सा और तनावपूर्ण स्थिति न पैदा करें। आप माता पिता का सदैव आदर करें। क्योंकि माता पिता का आशीर्वाद आपके लिए लाभदायक हो सकता है। संतान पक्ष को लेकर स्थितियां बेहतर है। इसलिए संतान से सहयोग तथा संतान से लाभ प्राप्त होने के आसार अच्छे हैं। अपने से बड़ों के साथ उलझने का कोशिश न करें और किसी भी समस्याओं से बाहर निकलने का प्रयास करें तभी आप को अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है। घर परिवार में अच्छा माहौल तैयार करना आपकी जिम्मेदारी हो सकती है।
 

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen