विज्ञापन

मासिक सिंह राशिफल मार्च 2019 : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह महीना

ऋतु शुक्ला, ज्योतिषाचार्य


व्यावसायिक पक्ष
इस मास आप नौकरी में बदलाव का विचार बना सकते हैं। प्रयास करते रहने से कार्य पूर्ण होगें। परन्तु संघर्ष अधिक करना पड़ सकता है। रुके हुए कार्यों को कुशलता से पूरा कर पाएंगे। प्रशासनिक कार्य में आपकी योग्यता में वृद्धि होगी। अपनी टीम के लक्ष्यों को पूरा करने में आप अहम भूमिका निभा सकते हैं।उच्चाधिकारियों के द्वारा आपके कार्य की सराहना होगी। मास के अंत में आप पदोन्नति की बात कर सकते हैं। इस समय में आप पर झूठे आरोप लग सकते हैं। मास के अंत में आप के विरोधी शांत रहेगें। जोखिम वाला काम न करें। सफलता की प्राप्ति से आपका आत्मविश्वास वापस आएगा। कारोबार में आपको आशा से अधिक प्रगति प्राप्त होगी।

आर्थिक पक्ष
मास में आर्थिक स्थिति उत्तम है। वृद्धि में मित्रों व यात्राओं की अहम भूमिका रहेगी। साझेदारी कार्यो में धोखे मिल सकते हैं। कार्यों में कम रुचि आपके लाभों को प्रभावित कर सकती है। ऊर्जा और उत्साह को बनाए रखने पर आय में मनोवांछित फायदा प्राप्त हो सकता है। आय के नए स्रोत खुलने के योग बन रहे हैं। मास के अंत में अधिकारी व सहयोगियों के कारण योजनाएं समय पर पूरी हो पाएंगी। वरिष्ठजनों का अनुभव आर्थिक क्षेत्र की बाधाओं में कमी करेगा। अधीनस्थ फिर भी आपकी परेशानियों का कारण बन सकते हैं।

पारिवारिक पक्ष
मास के आरंभ में दांपत्य सुख आपसी गलतफहमियों के कारण प्रभावित हो सकता है। पारिवारिक सुख में तनाव बना हुआ है। यह स्थिति मास के मध्य के बाद ही अनुकूल होगी। इस दौरान आप परिवार के साथ यात्राओं पर जा सकते हैं। मास के अंत में आप नया घर लेने का विचार बना सकते हैं। घर-परिवार के साथ खुशी के पल बिताने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। व्ययों की अधिकता रहेगी। मास के अंत में आपको सामाजिक प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र की परेशानियां प्रेम संबंधों में दिक्कतों का कारण बन सकती है। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विशेष कार्य पूर्ण होगें।

प्रेम संबंध
मास के आरंभ में प्रेम संबंध विवाह संबंधों में बदल सकते हैं। पर इसके बाद के समय में व्यस्तता के कारण प्रेम संबंधों के प्रभावित होने की संभावनाएं बन रही हैं। अल्पकालीन मित्रता बनकर समाप्त हो सकती है। आप स्वभाववश शीघ्र मित्रता कर लेते हैं। मास के आंरभ में विदेशों में नई मित्रता आरंभ हो सकती है। मास के मध्य में विपरीत लिंग में आपकी लोकप्रियता बढ़ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग इस अवधि में आपके साथ मित्रवत बना रहेगा। प्यार और रिश्ते बनाने में इस समय आप शीघ्रता करने से बचें। रिश्ते बनाने के बाद इन्हें पूरा समय दें व निभाने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य
मास का अंतिम हिस्सा आपके स्वास्थ्य के लिहाज से कष्टकारी रहेगा। इस दौरान आपका रक्तचाप प्रभावित हो सकता है। आपकी माता के स्वास्थ्य में कमी हो सकती है। अशुद्ध भोजन से बचना इस समय आपके लिए हितकारी रहेगा। कार्य भार अधिक होने से पूरा आराम न मिलने से थकावटवश आप स्वयं को रोगी महसूस करेगें। स्वभाव में मधुरता में कमी के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य को अनुकूल रखने के लिए आप अपनी वाणी में व्यंग्य का भाव न आने दे तथा क्रोध में कमी करना भी हितकारी रहेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election