विज्ञापन

सिंह राश‌ि

Singh Rashi

सिंह राशि

जन्मदिन गणना: 23 जुलाई - 22 अगस्त
विशेषता
मजेदार स्वभाव, दयालु, मजबूत, उत्साही, संवेदनशील, रचनात्मक
कमजोरी
आत्म-केंद्रित, सुस्त, अपुष्ट
शारीरिक लक्षण
अंडाकार चेहरा, शरीर का ऊपरी भाग सुडौल, पतली कमर, नीली या पीली आंखें।
उपयुक्त नौकरी और व्यवसाय
सौन्दर्य प्रसाधन, जमीन संबंधित व्यवसाय, बीमा कारोबार
मित्र राशियां
मेष, कर्क, धनु, मीन, वृश्चिक
सिंह राशि का तत्व
आग
भाग्यशाली साल
21, 28 और 35 वें वर्ष सौभाग्यशाली होते हैं।
भाग्यशाली दिन और नंबर
रविवार, 1
पसंद
मस्ती करना, लक्जरी जीवन व्यतीत करना, सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेना
नापसंद
किसी के द्वारा उपेक्षित करना, ज्यादा भागदौड़ करना

सिंह राशि के व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व जानिए

इस राशि का प्रतिनिधित्व शक्तिशाली शेर करता हैं। यह राशि गर्व, मुखर, मजबूत , आत्म विश्वास, और साहसी गुणों को प्रदर्शित करती हैं। अगर किसी मिशन के अंत में ये खुद को शीर्ष पर नहीं देखते हैं तो ये उस मिशन में लगते ही नहीं हैं। तर्क या विफलता इन्हे तेज प्रतिक्रिया के लिए उत्तेजित करती हैं।

ये दिल से कार्य करते हैं। ये ईमानदार और करिश्माई व्यक्तित्व के धनी जातक अपनी गलती पर भी उदार रहते हैं। स्नेही और नाटकीय व्यवहार से भरपूर ये अपने व्यक्तित्व के कारण भीड़ में भी अलग नजर आते हैं।और अपने आकर्षण से प्रभाव डालने में सफ़ल रहते हैं।

वास्तव में, ये लोगों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ देते हैं। ये बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हे अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देता हैं। अपने लक्ष्य की पूर्ति में ये अतिआत्मविश्वास और तेजी से आगे बढ़ते हैं कि कभी कभी अपने ध्यान से भटक जाते हैं।

हालांकि सिंह जातक सबसे मुखर, तेज और ढीठ होते हैं, पर अन्दर से ये उदार होते हैं। इनके व्यवहार से कई बार लोग अपमानित महसूस करते हैं लेकिन बाद में ये उन्हे मना लेते हैं। इनमें एक मजबूत सौंदर्य बोध होता हैं न केवल संपत्ति के संबंध में लेकिन आसपास के वातावरण के लिए भी।

ये विनम्र और राजनयिक गुणो से भरपूर होते हैं। खासकर जब स्थिति की मांग हो। हालांकि, ये आसानी से अमीर, बोल्ड, प्रसिद्ध और सुंदर लोगॊ के प्रति आकर्षित हो जाते हैं, और धन सामग्री और विलासिता की ओर भी आकर्षित हॊ जाते हैं।

अपने प्रतीक की ही तरह ये एक भव्य जीवन शैली का नेतृत्व करने में विश्वास करते हैं।किसी भी सिंह जातक के लिए सबसे अच्छी बैठने की जगह दीवार में लगे दर्पण के सामने होती हैं। अधीनस्थ की नौकरी इनके लिए अनुकूल नहीं हैं, ये सफेद कॉलर वाली नौकरियों में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

खास कर नेताओं या प्रबंधक के रूप में।इनका कैरियर ग्राफ ऊपर की ओर जा सकता हैं, बशर्ते कि ये सही क्षेत्र का चयन करें। ये एक आरामदायक जीवन जीने के आदी होते हैं, ये यह देखना चाहते है कि ये अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कमा लेते हैं या नहीं। सम्मानजनक, मजबूत, अच्छी तरह से संगठित और आदर्शवादी होते हैं।

सिंह राशि के लिए रचनात्मकता, आदर्शवाद, नेतृत्व, असीम उत्साह, महत्वाकांक्षा, उनकी सबसे बड़ी संपत्ति हैं। ये अपने दृढ़विश्वास, भावना की उदारता और जबरदस्त ऊर्जा के साथ सफल होने के लिए दृढ़ संकल्पित होते हैं।

कभी कभी ये शाही हो सकते है, लेकिन उपस्थिति की परवाह किए बिना, ये निर्णायक, तीव्रता, गर्व और अद्भुत तरह से रोमांटिक होते हैं। ये अपने स्तर के प्रति सचेत रहते हैं और अपने उदार दिल की वजह से सबको खुश देखना चाहते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree