सिंह राश‌ि

सिंह राशि के व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व जानिए

इस राशि का प्रतिनिधित्व शक्तिशाली शेर करता हैं। यह राशि गर्व, मुखर, मजबूत ,आत्म विश्वास, और साहसी गुणों को प्रदर्शित करती हैं। अगर किसी मिशन के अंत में ये खुद को शीर्ष पर नहीं देखते हैं तो ये उस मिशन में लगते ही नहीं हैं। तर्क या विफलता इन्हे तेज प्रतिक्रिया के लिए उत्तेजित करती हैं।

ये दिल से कार्य करते हैं। ये ईमानदार और करिश्माई व्यक्तित्व के धनी जातक अपनी गलती पर भी उदार रहते हैं। स्नेही और नाटकीय व्यवहार से भरपूर ये अपने व्यक्तित्व के कारण भीड़ में भी अलग नजर आते हैं।और अपने आकर्षण से प्रभाव डालने में सफ़ल रहते हैं।

वास्तव में, ये लोगों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ देते हैं। ये बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और इनकी ताकत इन्हे अपने लक्ष्यों को पूरा करने की शक्ति देता हैं। अपने लक्ष्य की पूर्ति में ये अतिआत्मविश्वास और तेजी से आगे बढ़ते हैं कि कभी कभी अपने ध्यान से भटक जाते हैं।

हालांकि सिंह जातक सबसे मुखर, तेज और ढीठ होते हैं,पर अन्दर से ये उदार होते हैं। इनके व्यवहार से कई बार लोग अपमानित महसूस करते हैं लेकिन बाद में ये उन्हे मना लेते हैं। इनमें एक मजबूत सौंदर्य बोध होता हैं न केवल संपत्ति के संबंध में लेकिन आसपास के वातावरण के लिए भी।

ये विनम्र और राजनयिक गुणो से भरपूर होते हैं। खासकर जब स्थिति की मांग हो। हालांकि, ये आसानी से अमीर, बोल्ड, प्रसिद्ध और सुंदर लोगॊ के प्रति आकर्षित हो जाते हैं, और धन सामग्री और विलासिता की ओर भी आकर्षित हॊ जाते हैं।

अपने प्रतीक की ही तरह ये एक भव्य जीवन शैली का नेतृत्व करने में विश्वास करते हैं।किसी भी सिंह जातक के लिए सबसे अच्छी बैठने की जगह दीवार में लगे दर्पण के सामने होती हैं। अधीनस्थ की नौकरी इनके लिए अनुकूल नहीं हैं, ये सफेद कॉलर वाली नौकरियों में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

खास कर नेताओं या प्रबंधक के रूप में।इनका कैरियर ग्राफ ऊपर की ओर जा सकता हैं, बशर्ते कि ये सही क्षेत्र का चयन करें। ये एक आरामदायक जीवन जीने के आदी होते हैं, ये यह देखना चाहते है कि ये अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कमा लेते हैं या नहीं। सम्मानजनक, मजबूत, अच्छी तरह से संगठित और आदर्शवादी होते हैं।

सिंह राशि के लिए रचनात्मकता, आदर्शवाद, नेतृत्व, असीम उत्साह, महत्वाकांक्षा, उनकी सबसे बड़ी संपत्ति हैं। ये अपने दृढ़विश्वास, भावना की उदारता और जबरदस्त ऊर्जा के साथ सफल होने के लिए दृढ़ संकल्पित होते हैं।

कभी कभी ये शाही हो सकते है, लेकिन उपस्थिति की परवाह किए बिना, ये निर्णायक, तीव्रता, गर्व और अद्भुत तरह से रोमांटिक होते हैं। ये अपने स्तर के प्रति सचेत रहते हैं और अपने उदार दिल की वजह से सबको खुश देखना चाहते हैं।

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen