नॉर्थ कोरिया विवाद पर बोला अमेरिका, 'हमारा लक्ष्य युद्ध करना नहीं'

amarujala.com- Presented by: ऋतुराज त्रिपाठी Updated Fri, 27 Oct 2017 12:39 PM IST
US Secretary of Defense said, our goal is not war with north korea
James Mattis
अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी जुबानी जंग के बीच अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने शांति का संदेश दिया है। मैटिस ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका का लक्ष्य युद्ध करना नहीं है, यूएस डिप्लोमेटिक हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध है।
पढ़ें: नॉर्थ कोरिया बोला- परमाणु हमले की धमकी को हल्के में न ले दुनिया 

उन्होंने पैनमनजोम में कहा कि हमारा लक्ष्य कोरियाई प्रायद्वीप का पूर्ण निरीक्षण और उसे परमाणु मुक्त बनाना है। मैटिस ने जोर देते हुए कहा कि वो और उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष सांग यांग म्यू ने उत्तर कोरिया के लापरवाह और गैरकानूनी व्यवहार को हल करने के लिए अपनी पारस्परिक प्रतिबद्धता को स्पष्ट किया है।

मैटिस ने कहा था कि हम इस समस्या के शांतिपूर्ण समाधान की तलाश कर रहे थे। आपको बता दें कि शनिवार को मैटिस और उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष सांग यांग सालाना डिफेंस टॉक में अपनी बात रखेंगे। मैटिस दो दिन के लिए दक्षिण कोरिया के दौरे पर हैं। 

पढ़ें: उत्तर कोरिया को समझाने के लिए चीन पर दबाव डालेंगे ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 7 और 8 नवंबर को सियोल यात्रा पर जाएंगे, जहां वो नॉर्थ कोरिया को जवाब दे सकते हैं। आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग पर निशाना साधते हुए ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया को केवल एक ही भाषा समझ में आती है और दुनिया ये बात जानती है। 

Spotlight

Most Read

Rest of World

Human Rights: रोहिंग्या के 55 गांव पूरी तरह तबाह, सैटेलाइट तस्वीरों से पुष्टि

‘म्यांमार सरकार अत्याचार के सबूतों को छिपा रही है। पिछले साल नवंबर से अब तक कम से कम 55 गांवों का सफाया किया जा चुका है।

24 फरवरी 2018

Related Videos

श्रीदेवी के ये फैक्ट्स आपको नहीं होंगे पता

बॉलीवुड एक्ट्रेस और फैंस की चहेती श्रीदेवी का रविवार की सुबह हार्ट अटैक के कारण दुबई में निधन हो गया। श्रीदेवी के जाने के बाद आप जानिए कुछ ऐसे फैक्ट्स जिसके बारे में आप नहीं जानते।

25 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen