विज्ञापन

दो दिवसीय यात्रा पर मालदीव पहुंचीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 17 Mar 2019 05:52 PM IST
मालदीव पहुंचीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज
मालदीव पहुंचीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज - फोटो : ANI
ख़बर सुनें
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रविवार को दो दिवसीय यात्रा पर मालदीव पहुंचीं। मालदीव में पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति इब्राहीम सोलिह की सरकार बनने के बाद भारत की ओर से यह मालदीव की पहली पूर्ण द्विपक्षीय यात्रा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि विशेष सम्मान के तहत मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद तथा विदेश सचिव अब्दुल मोहम्मद सुषमा स्वराज की अगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंचे।
विज्ञापन
विज्ञापन
 



उन्होंने ट्वीट किया, "विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मालदीव पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। विशेष सम्मान के तहत मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद तथा विदेश सचिव अब्दुल मोहम्मद सुषमा स्वराज की अगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। मालदीव में नवंबर 2018 में नयी सरकार बनने के बाद यह पहली पूर्ण उच्चस्तरीय यात्रा है।

विदेश मंत्री माले में मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगी। वह रक्षा मंत्री मारिया अहमद दीदी, वित्त मंत्री इब्राहीम अमीर, राष्ट्रीय योजना एवं अवसंरचना मंत्री मोहम्मद असलम, परिवहन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ऐशाथ नहूला और आर्थिक विकास मंत्री फैय्याज इस्माईल के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगी।

सुषमा स्वराज रविवार को राष्ट्रपति इब्राहीम सोलिह तथा संसद के स्पीकर कासिम इब्राहीम से भी मुलाकात करेंगी। वह गृह मंत्री शेख इमरान अब्दुल्ला से भी मिलेंगी। नयी दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि उनकी यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच "घनिष्ठ एवं मैत्रीपूर्ण" संबंधों को और मजबूत करना है। उसने कहा, "भारत मालदीव के साथ अपने संबंधों को सबसे अधिक महत्व देता है, जो विश्वास, पारदर्शिता, आपसी समझ और संवेदनशीलता को चिह्नित करते हैं।" विदेश मंत्री के साथ विदेश सचिव विजय गोखले तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मालदीव की यात्रा पर गए हैं।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

भारत-पाक को अपने मतभेद द्विपक्षीय तरीके से सुलझाना चाहिए : शंघाई सहयोग संगठन

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के नवनियुक्त महासचिव व्लादिमीर नोरोव ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान को अपने मुद्दों को द्विपक्षीय ढंग से सुलझाना चाहिए।

22 मार्च 2019

विज्ञापन

न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च में बंदूकधारियों ने बरसाई अंधाधुंध गोलियां, देखिए रिपोर्ट

न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च में स्थित दो मस्जिद में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं हैं। जिसमें कम से कम नौ लोगों के मारे जाने की खबर है।

15 मार्च 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election