विज्ञापन

Human Rights: रोहिंग्या के 55 गांव पूरी तरह तबाह, सैटेलाइट तस्वीरों से पुष्टि

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, यंगून Updated Sat, 24 Feb 2018 05:52 AM IST
Human Rights: Rohingya's 55 villages completely destroyed, confirmed by satellite pictures
ख़बर सुनें
सैटेलाइट से मिली तस्वीरों से पता चला है कि म्यांमार के रखाइन प्रांत में कथित रूप से रोहिंग्या के 55 गांवों को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया है। ह्यूमन राइट्स वॉच (एचआरडब्लू) ने शुक्रवार को म्यांमार सरकार पर आरोप लगाते हुए यह दावा किया। संस्था ने यहां हुए अत्याचारों के सबूत छिपाने का आरोप भी लगाया है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
एचआरडब्लू में एशिया विभाग के निदेशक ब्रैड एडम्स ने कहा, ‘म्यांमार सरकार अत्याचार के सबूतों को छिपा रही है। पिछले साल नवंबर से अब तक कम से कम 55 गांवों का सफाया किया जा चुका है। रोहिंग्या लोगों की जमीनों पर कब्जा कर लिया गया है। सरकार उन सभी सबूतों को छिपा रही है, जिनसे पता लगाया जा सके कि किसने ये अपराध किए है।’ 

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को वहां जाने की इजाजत मिलनी चाहिए, जहां हजारों रोहिंग्याओं का कथित रूप से मौत के घाट उतारा गया है। गौरतलब है पिछले साल अगस्त के बाद से करीब सात लाख रोहिंग्या पलायन कर सीमावर्ती बांग्लादेश चले गए। इन लोगों में अधिकतर मुस्लिम हैं। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Rest of World

अब नेपाल में भारतीय मुद्रा वाला 100 का ही नोट चलेगा

नेपाल में अब सबसे बड़े भारतीय मुद्रा के रूप में एक सौ रुपये का नोट ही चलेगा। नेपाल सरकार ने एक सौ रुपये का भारतीय नोट ही रखने के लिए अपने नागरिकों से आग्रह किया है।

14 दिसंबर 2018

विज्ञापन

बिना पैराशूट के प्लेन से कूद गया शख्स, जमीन पर पहुंचने से पहले...

कहते हैं जुनून बड़ी चीज होती है। जुनून में लोग जान की परवाह भी नहीं करते हैं। ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया अमेरिका के ल्यूक आइकिंस ने। उन्होंने बिना पैराशूट के आसमान से छलांग लगा दी और फिर...

13 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree