विज्ञापन
विज्ञापन

ब्राजील: नाइट क्लब में आग, 245 मरे

बीबीसी हिंदी Updated Mon, 28 Jan 2013 10:09 AM IST
brazil nightclub fire in santa maria kills 245
ख़बर सुनें
ब्राजील की मीडिया में आ रही खबरों में कहा गया है कि देश के दक्षिणी शहर सांता मारिया के एक नाइट क्लब में आग लगने की वजह से कम से कम 245 लोग मारे गए हैं।
विज्ञापन
पुलिस और सरकारी अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी ब्राजील के यूनीवर्सिटी शहर में यह हादसा हुआ। खबरों के मुताबिक लोग बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे और इससे हुई भगदड़ की वजह से हालत और बिगड़ गई।

कई लोगों की मृत्यु जहरीले धुएं में दम घुंटने से हो गई। आग पर काबू पाया जा चुका है और दुर्घटना स्थल से शव हटाए जा रहे हैं।

बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि रविवार तड़के दो बजे के आसपास आग तब भड़की जब आतिशबाज़ी की जा रही थी।

एक स्थानीय प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि नाइट क्लब से बाहर निकलने का एक ही रास्ता था जिसकी वजह से लोग बाहर नहीं निकल सके। माना जा रहा है कि मारे गए ज्यादातर लोग स्थानीय यूनिवर्सिटी के छात्र हैं।

दहशत
अग्निशमन विभाग के प्रमुख गुइडो डी मेलो ने स्थानीय मीडिया को बताया कि कितने लोग मारे गए हैं, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। आग लगने की वजह से लोग दहशत में आ गए और भगदड़ मच गई।

अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल से गाढ़ा धुंआ निकल रहा था और अग्निशमन कर्मचारियों को लोगों को बाहर निकालने के लिए एक दीवार तोड़नी पड़ी।

ब्राजील के राष्ट्रपति डिलमा राउजेफ के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति अपनी चिली यात्रा स्थगित करके वापस लौट रही हैं। घटना के समय नाइट क्लब में एक बैंड का प्रदर्शन चल रहा था और माना जा रहा है कि वहां 300 से 500 लोग मौजूद थे।

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने से वहां गहरा धुआं फैल गया। स्थानीय अग्निशमन विभाग के अधिकारी सार्जंट आर्थर रीग ने बीबीसी से कहा कि मैंने अपने पूरे करियर में ऐसा हादसा नहीं देखा। इनमें ज्यादातर नौजवान थे। उनके शव बिखरे हुए हैं। कुछ शव शौचालय में भी है। उनकी मृत्यु दम घुटने से हुई है।

विज्ञापन

Recommended

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण
NIINE

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण

विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर सिद्धिविनायक मंदिर(मुंबई ) में भगवान गणेश की पूजा से खत्म होगी पैसों की किल्लत 30-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Pakistan

पाकिस्तान सेक्स अपराधियों की लिस्ट क्यों नहीं बना पा रहा?

पाकिस्तान में बाल यौन शोषण की घटना कोई नई बात नहीं है, लेकिन कसूर में चार साल पहले ऐसी संगठित घटनाओं के वीडियो और पिछले वर्ष इसी जिले में घटित जैनब मामले के बाद ऐसी घटनाओं ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

16 नवंबर 2019

विज्ञापन

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने 22 नवंबर को बुलाई विधायकों की बैठक

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पेंच अभी भी फंसा हुआ है। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 22 नवंबर को पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है।

19 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election