लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Pakistan ›   Pakistan's New trick, Army released second video of KulBhushan Jadhav

पाक का दावा, जाधव ने दायर की दया याचिका, भारत ने कहा सच नहीं बदल सकता

amarujala.com- Presented by: श्रवण शुक्ला Updated Fri, 23 Jun 2017 11:06 AM IST
Pakistan's New trick, Army released second video of KulBhushan Jadhav
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पाकिस्तानी सेना ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले को लेकर नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को जारी करते हुए पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि कुलभूषण जाधव ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख के सामने माफी याचिका दायर की है। साथ ही जोर देकर कहा है कि कुलभूषण जाधव ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है। 


जाधव के नए कबूलनामे को भारत ने संदिग्ध करार देते हुए कहा कि पाकिस्तान का यह कदम अनुचित है और इसमें पारदर्शिता नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बाग्ले ने कहा, 'पाक का यह कदम एक बार फिर मनगढ़ंत और बेबुनियाद आरोपों को दर्शाता है। जाधव को राजनयिक मदद नहीं मिल रही है। इसके साथ ही बाग्ले ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से आईसीजे की कार्यवाही को इन सभी मनगढ़ंत तरीकों से प्रभावित किया जा रहा है। इनसे सच्चाई नहीं बदल सकती।'

 


पाक का दावाः जाधव केस में भारत को लगा झटका, ICJ ने रद्द की याचिका दायर करने की अपील

बता दें कि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि कुलभूषण जाधव ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख से माफी की गुहार लगाई है। साथ ही अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार करते हुए कहा है कि उन्हें माफ किया जाए।

तस्वीरों में जानिए जाधव से जुड़ी वो बातें जो नहीं जानते होंगे आप!

आसिफ गफूर के पेज पर लिखा है कि मौत की सजा पाए इंडियन नेवी के कमांडर कुलभूषण सुधीर जाधव ने पाक आर्मी चीफ के पास दया याचिका भेजी है। इस याचिका में जाधव ने अपने ऊपर आतंकवाद, घुसपैठ और लोगों की जान लेने के आरोपों को स्वीकारा है। साथ ही अपने कर्मों पर माफी मांगते हुए जान बचाने की गुहार लगाई है। 

पाकिस्तानी आर्मी द्वारा जारी किए गए वीडियो में कुलभूषण जाधव कथित तौर पर अपनी भूमिका को स्वीकार करते हुए कह रहे हैं कि भारत की भूमिका सबसे सामने आनी चाहिए, जो कुछ भी वो पाकिस्तान के खिलाफ कर रहा है।



पाकिस्तानी आर्मी ने बताया कि जाधव ने पहले मिलिटरी अपील कोर्ट में अपील की थी, पर वो याचिका खारिज हो गई है। इसके बाद जाधव ने चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के सामने याचिका दायर की है। अगर ये याचिका भी खारिज हो जाती है, तो वो पाकिस्तानी राष्ट्रपति के सामने दया याचिका दायर कर सकते हैं। 

ICJ में बने रहेंगे इंटरनेशनल कोर्ट में कुलभूषण मामले की सुनवाई करने वाले जज

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैन्य न्यायालय द्वारा जाधव को फांसी सुनाए जाने के बाद भारत ने इस मामले में पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय अदालत में घसीटा था, जहां सुनवाई पूरी होने तक पाकिस्तानी सैन्य न्यायालय के फैसले पर रोक लगा दी गई है। साथ ही कहा गया है कि पाकिस्तान इस मामले में जाधव को कांसुलर एक्सेस दे। हालांकि पाकिस्तान ने कांसुलर एक्सेस देने के आदेश को गलत बताया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00